trendingNow12302236
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

अगले महीने बंद हो जाएंगे हजारों Paytm वॉलेट, चेक करें ल‍िस्‍ट में आपका नाम तो नहीं?

PPBL: पेटीएम की तरफ से कहा गया है क‍ि जीरो बैलेंस और एक साल से ज्‍यादा समय से क‍िसी तरह का लेनदेन नहीं करने वाले वॉलेट 20 जुलाई, 2024 को बंद कर दिए जाएंगे.

अगले महीने बंद हो जाएंगे हजारों Paytm वॉलेट, चेक करें ल‍िस्‍ट में आपका नाम तो नहीं?
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Jun 21, 2024, 02:58 PM IST

Paytm Wallet Closing: अगर आप पेटीएम वॉलेज यूज करते हैं तो यह खबर आपके काम की है. जी हां, प‍िछले द‍िनों आरबीआई (RBI) ने केवाईसी न‍ियमों का पालन नहीं करने पर पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) पर रोक लगा दी थी. अब पेटीएम बैंक (PPBL) ने की तरफ से कुछ पेटीएम वॉलेट को बंद करने की बात कही है. एक अनुमान के अनुसार पेटीएम की तरफ से की गई इस घोषणा का असर हजारों कस्‍टमर पर पड़ सकता है. पेटीएम की तरफ से कहा गया है क‍ि जीरो बैलेंस और एक साल से ज्‍यादा समय से क‍िसी तरह का लेनदेन नहीं करने वाले वॉलेट 20 जुलाई, 2024 को बंद कर दिए जाएंगे.

30 दिन पहले नोटिस जारी क‍िया जाएगा

पेटीएम पेमेंट्स बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार इनएक्‍ट‍िव पेटीएम वॉलेट यूजर्स को वॉलेट बंद क‍िये जाने से 30 दिन पहले नोटिस जारी क‍िया जाएगा. इस जानकारी में बताया गया क‍ि वे सभी वॉलेट ज‍िनमें पिछले एक साल या इससे ज्‍यादा समय से क‍िसी तरह का लेन-देन नहीं हुआ है और जिनका बैलेंस जीरो है, उन्हें 20 जुलाई, 2024 से बंद कर दिया जाएगा.

बैलेंस को बिना परेशानी यूज कर सकते हैं
इससे पहले मार्च के महीने में भारतीय र‍िजर्व बैंक (RBI) ने PPBL को नए डिपॉजिट स्वीकार करने या क्रेडिट लेन-देन की मंजूरी देने से मना कर दिया था. बैंक की तरफ से यह साफ क‍िया गया क‍ि आप अपने वॉलेट के बैलेंस को बिना किसी परेशानी के यूज कर सकते हैं या फ‍िर निकाल भी सकते हैं. पेटीएम के इन निर्देश के बाद आपके अकाउंट या वॉलेट में जमा पैसे की सेफ्टी किसी तरह से प्रभावित नहीं होगी.

पेटीएम पेमेंट्स बैंक की तरफ से ग्राहकों को सलाह दी गई क‍ि वे अपने इनएक्‍ट‍िव अकाउंट और वॉलेट को एक्‍ट‍िव करा लें या बंद करा दें. अंत‍िम त‍िथ‍ि तक ऐसा नहीं करने पर अकाउंट और वॉलेट को ऑटोमेट‍िक बंद कर द‍िया जाएगा.

Read More
{}{}