trendingNow12117707
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Paytm Share के बदले दिन, अचानक आज फिर लगा अपर सर्किट... सामने आई ये अच्छी खबर

Paytm Share Update: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन पेटीएम के रंग बदले से दिख रहे हैं. पेटीएम का शेयर 5.00 फीसदी की बढ़त के साथ 358.35 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. आइए आपको बताते हैं कि अचानक से पेटीएम के शेयरों में तेजी कहां से आ गई है... ऐसी कौन सी खबर आ गई, जिसकी वजह से पेटीएम का शेयर भाग रहा है.

Paytm Share के बदले दिन, अचानक आज फिर लगा अपर सर्किट... सामने आई ये अच्छी खबर
Stop
Shivani Sharma|Updated: Feb 19, 2024, 11:56 AM IST

Paytm Share Price News: फिनटेक कंपनी पेटीएम के शेयरों (Paytm Share) में तेजी देखने को मिल रही है. लगातार गिरावट के बीच ऐसा क्या हो गया जो पेटीएम के शेयरों में अपर सर्किट लग रहा है. हफ्ते के पहले कारोबारी दिन पेटीएम के रंग बदले से दिख रहे हैं. पेटीएम का शेयर 5.00 फीसदी की बढ़त के साथ 358.35 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. आइए आपको बताते हैं कि अचानक से पेटीएम के शेयरों में तेजी कहां से आ गई है... ऐसी कौन सी खबर आ गई, जिसकी वजह से पेटीएम का शेयर भाग रहा है.

रिजर्व बैंक की तरफ से एफएक्यू में पेटीएम के लिए एक राहत की खबर आई है, जिसके बाद शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. खबर आ रही है कि 15 मार्च के बाद भी पेटीएम क्यूआर, कार्ड मशीन और साउंडबॉक्स की सर्विसेज जारी रहेंगी. इस वजह से कंपनी के स्टॉक में तेजी देखने को मिल रही है. 

राहत भरी आई खबर

पेटीएम ने BSE को एक फाइलिंग में जानकारी दी है कि उसने अपने नोडल (मेन) अकाउंट को एक्सिस बैंक में शिफ्ट कर दिया है. पेटीएम का नोडल अकाउंट एक मास्टर अकाउंट की तरह काम करता है. यह सबी ग्राहकों और व्यापारियों के ट्रांजेक्शन का निपटान करता है. जिन भी ग्राहकों का पेटीएम पेमेंट बैंक में अकाउंट है वह आसानी से अपने लेन-देन का 15 मार्च के बाद भी निपटान कर सकता है. 

लगातार दूसरे सत्र में बढ़ा पेटीएम

आज बाजार खुलते ही पेटीएम का शेयर 5 फीसदी चढ़ गया. इस बढ़त के बीच पेटीएम का मार्केट कैप 22,773.21 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. यह लगातार दूसरा कारोबारी सत्र है जब पेटीएम के शेयरों में तेजी देखने को मिली है. 

आरबीआई का चला डंडा

31 जनवरी को रिजर्व बैंक की तरफ से आदेश दिया गया था... कि पेटीएम पेमेंट बैंक की सर्विसेज पर बैन लगाया जा रहा है, जिसके बाद शेयरों में लगातार लोअर सर्किट लग रहा था. पहले पेटीएम पेमेंट बैंक के ग्राहकों के पास 29 फरवरी तक का समय था, लेकिन अब आरबीआई ने इसको 15 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया गया है. आरबीआई की तरफ से आई इस खबर के बाद पेटीएम के शेयरों में 20 फीसदी का लोअर सर्किट लगना शुरू हो गया था. 

आधा रह गया पेटीएम का मार्केट कैप

इस बीच पेटीएम का मार्केट कैपिटलाइजेशन करीब आधा रह गया है. 31 जनवरी को Paytm MCap 48,310 करोड़ रुपये था, जो कि 19 फरवरी सोमवार को 22,760 करोड़ रुपये दर्ज किया गया है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Read More
{}{}