trendingNow12344111
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

'हीरामंडी', 'द लीजेंड ऑफ हनुमान' और गुल्लक छूटे पीछे, इस वेब सीरीज ने किया दर्शकों पर राज

Panchayat Season 3: रिपोर्ट के मुताबिक, Amazon Prime Video की पंचायत-3 वेब सीरीज विभिन्न स्ट्रीमिंग प्लेटफार्मों पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज है. वहीं, दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमशः नेटफ्लिक्स की हीरामंडी और प्राइम वीडियो की इंडियन पुलिस फोर्स है.

'हीरामंडी', 'द लीजेंड ऑफ हनुमान' और गुल्लक छूटे पीछे, इस वेब सीरीज ने किया दर्शकों पर राज
Stop
Sudeep Kumar|Updated: Jul 20, 2024, 07:25 AM IST

Ormax Media Report: मीडिया कंसल्टिंग फर्म ऑरमैक्स मीडिया ने हाल ही में एक रिपोर्ट जारी की है. इस रिपोर्ट के मुताबिक, 2024 की पहली छिमाही में Amazon Prime Video की पंचायत-3 वेब सीरीज विभिन्न स्ट्रीमिंग प्लेटफार्मों पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज है. वहीं, दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमशः नेटफ्लिक्स की हीरामंडी और प्राइम वीडियो की इंडियन पुलिस फोर्स है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, पंचायत वेब सीरीज की दर्शक संख्या सबसे ज्यादा 28.2 मिलियन है. वहीं, हीरामंडी और इंडियन पुलिस फोर्स की दर्शक संख्या क्रमशः 20.3 मिलियन और 19.5 मिलियन है.

लीजेंड ऑफ हनुमान डिज्नी+हॉटस्टार पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाला सीरीज

Ormax Media Report के मुताबिक, लीजेंड ऑफ हनुमान डिज्नी+हॉटस्टार पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाला हिंदी वेब सीरीज है. इसकी दर्शक संख्या 14.8 मिलियन है. वहीं, शोटाइम की दर्शक की संख्या 12.5 मिलियन और गुल्लक-4 की दर्शक संख्या 12.1 मिलियन है.

रिपोर्ट के मुताबिक, JioCinema पर बिग बॉस ओटीटी का तीसरा सीज़न सबसे ज्यादा देखा जाने वाला अनस्क्रिप्टेड हिंदी भाषा का शो है. Bigg Boss OTT की दर्शक संख्या 17.8 मिलियन हैं. इसके बाद नेटफ्लिक्स पर द ग्रेट इंडियन कपिल शो 14.5 मिलियन और शार्क टैंक इंडिया-3 के 12.5 मिलियन दर्शक हैं.

दर्शकों की संख्या कैसे पता चला?

ऑरमैक्स मीडिया टेलीविजन और स्ट्रीमिंग सेवाओं के लिए एक मीडिया कंसल्टेंसी फर्म है. यह साप्ताहिक आधार पर पूरे भारत में दर्शकों के बीच किए गए प्राइमरी रिसर्च का उपयोग करके दर्शकों की संख्या का अनुमान लगाती है. दर्शकों की संख्या का अनुमान उन लोगों की संख्या पर आधारित है, जिन्होंने किसी शो का कम से कम एक पूरा एपिसोड या कम से कम 30 मिनट की फिल्म देखी है. 

Read More
{}{}