trendingNow11579011
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

IMF की पाक‍िस्‍तान को फ‍िर से नसीहत, देश की अमीर जनता के साथ बेह‍िचक करें यह काम

Pakistan Crisis: IMF ने पाक‍िस्‍तान को लेकर फ‍िर से कहा क‍ि संकट के समय में यह सुन‍िश्‍च‍ित करना चाह‍िए क‍ि ज्यादा कमाई करने वाले लोग टैक्‍स का भुगतान करें.

IMF की पाक‍िस्‍तान को फ‍िर से नसीहत, देश की अमीर जनता के साथ बेह‍िचक करें यह काम
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Feb 20, 2023, 12:47 PM IST

Pakistan Economic Crisis: आर्थिक संकट से जूझ रहे पाक‍िस्‍तान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. प‍िछले द‍िनों पेट्रोल और ब‍िजली की दर में बेहताशा वृद्ध‍ि करने के बाद पड़ोसी मुल्‍क में महंगाई दर नए र‍िकॉर्ड पर पहुंच गई है. व‍िदेशी मुद्रा भंडार भी घटकर सबसे न‍िचले स्‍तर पर चल रहा है. पाक‍िस्‍तान को संकट से उबारने और कर्ज देने के ल‍िए अंतरराष्‍ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने अपनी शर्तों के आधार पर लोन देने की बात कही है.

गरीबों को ही सब्सिडी म‍िलनी चाह‍िए
अब आईएमएफ (IMF) ने एक बार फ‍िर से पाक‍िस्‍तान को लेकर फ‍िर से कहा है क‍ि संकट के समय यह सुन‍िश्‍च‍ित करना चाह‍िए क‍ि ज्यादा कमाई करने वाले लोग टैक्‍स का भुगतान करें. आईएमएफ की तरफ से कहा गया क‍ि केवल गरीबों को ही सब्सिडी म‍िलनी चाह‍िए. अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने नसीहत देते हुए कहा कि यदि पाकिस्तान एक देश के रूप में काम करना चाहता है, तो ऐसा करना जरूरी है.

गरीब लोगों को बचाना चाहता है पाकिस्तान
आईएमएफ चीफ क्रिस्टालिना जॉर्जीवा (IMF Chief Kristalina Georgieva) ने जर्मनी में म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन के मौके पर एक इंटरव्‍यू में यह बात कही. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को ऐसी 'खतरनाक स्थिति' से बचने के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है, जहां उसे कर्ज को पुनर्गठित करने की जरूरत पड़े. डॉन के अनुसार उन्होंने कहा, 'आईएमएफ पाकिस्तान के गरीब लोगों को बचाना चाहता है, लेकिन अमीरों को सब्सिडी का लाभ नहीं मिलना चाहिए. सब्सिडी गरीब को मिलनी चाहिए.'

उन्होंने कहा, 'हम जो मांग कर रहे हैं, वो पाकिस्तान को एक देश के रूप में काम करने में सक्षम बनाने के लिए जरूरी हैं. उसे ऐसी खतरनाक स्थिति में जाने से बचना चाहिए, जहां कर्ज को पुनर्गठित करने की जरूरत पड़े.' उन्होंने कहा कि जो लोग सार्वजनिक या निजी क्षेत्र में अच्छा पैसा कमा रहे हैं, उन्हें अर्थव्यवस्था में योगदान देना चाहिए. (Input: PTI)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}