trendingNow12379103
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

IPO लाने की तैयारी में यह स्टार्टअप, कंपनी ने जुटाए ₹1457 करोड़, वैल्युएशन अरबों डॉलर पार

OYO IPO plan: ओयो की मूल कंपनी ओरेवल स्टेज लिमिटेड ने फंडिग के हालिया चरण में निवेशकों से 1457 करोड़ रुपये जुटाए हैं. सूत्रों के मुताबिक, ओयो का कुल मार्केट वैल्यू 2.4 अरब डॉलर के बराबर हो गया है.  

IPO लाने की तैयारी में यह स्टार्टअप, कंपनी ने जुटाए ₹1457 करोड़, वैल्युएशन अरबों डॉलर पार
Stop
Sudeep Kumar|Updated: Aug 11, 2024, 05:54 PM IST

OYO IPO: होटल कारोबार से जुड़ा स्टार्टअप ओयो जल्द ही आईपीओ यानी आरंभिक सार्वजनिक निर्गम लाने की तैयारी में है. इसी मद्देनजर ओयो की मूल कंपनी ओरेवल स्टेज लिमिटेड ने फंडिग के हालिया चरण में निवेशकों से 1457 करोड़ रुपये जुटाए हैं. सूत्रों के मुताबिक, ओयो का कुल मार्केट वैल्यू 2.4 अरब डॉलर के बराबर हो गया है.

इस तरह ओयो एक यूनिकॉर्न कंपनी की श्रेणी में आ गया है. एक अरब डॉलर से अधिक मूल्यांकन वाले स्टार्टअप को यूनिकॉर्न कहा जाता है. कंपनी ने धन जुटाने के हालिया ‘सीरीज जी’ चरण में करीब 1040 करोड़ रुपये जुटाए हैं. इससे पहले इसी चरण में कंपनी ने 416.85 करोड़ रुपये जुटाए गए थे, जिसके बाद यह चरण पूरा हो गया है. 

एजेंसी के मुताबिक, आठ अगस्त को आयोजित असाधारण आम बैठक (ईजीएम) में 99.99 प्रतिशत शेयरधारकों ने अतिरिक्त इक्विटी जारी करने की मंजूरी दे दी थी. सूत्रों का कहना है कि इस राशि का उपयोग ओयो के विस्तार करने की योजनाओं में किया जाएगा. 

दुनिया के 80 देशों में कारोबार

OYO की शुरुआत साल 2013 में हुई थी. इसके फाउंडर का नाम रितेश अग्रवाल है. साल 2013 में रितेश को थिएल फेलोशिप के लिए चुना गया, जिससे उन्हें करीब 75 लाख रुपये मिले. उन्होंने इन्हीं पैसों से OYO रूम्स की शुरूआत की. रितेश अग्रवाल सबसे कम उम्र के अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हैं. दुनिया के 80 देशों के लगभग 800 शहरों में रितेश का करोबार फैला हुआ है.  

Read More
{}{}