trendingNow11400849
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Contract Employees Regularization: सरकार ने दिवाली पर दिया जबरदस्त तोहफा, अब सभी संविदा कर्मचारी होंगे नियमित

Contract Employees Regularization: संविदा कर्मचारियों के लिए जबरदस्त खुशखबरी है. सरकार ने हमेशा के लिए संविदा नियुक्ति प्रथा का अंत कर दिया गया है. इस घोषणा के बाद प्रदेश के अलग-अलग सरकारी संस्था में संविदा पर नियुक्त 57 हजार से अधिक कर्मचारियों को नियमित कर्मचारी बनाया जाएगा. 

Contract Employees Regularization
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 18, 2022, 05:03 PM IST

Regularization News: संविदा कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. इस दिवाली सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. अब सरकार संविदा प्रथा का अंत कर रही है, यानी अब सभी कर्मचारियों को नियमित कर दिया जाएगा. इससे संविदा कर्मचारियों में जबरदस्त खुशी की लहर है.

सरकार ने किया बड़ा ऐलान 

दरअसल, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने अपने जन्म दिन से पहले प्रदेश से संविदा प्रथा का अंत करने की घोषणा की है. सरकार ने राज्य वासियों को दीपावली का बड़ा तोहफा देते हुए ये ऐलान किया है कि अब प्रदेश में कोई भी संविदा पर काम नहीं करेगा. इसके तहत अभी जितने भी संविदा कर्मचारी हैं उन्हें नियमित कर दिया जाएगा.

57 हजार से अधिक संविदा कर्मचारी होंगे नियमित

नवीन पटनायक दिवाली से पहले ऐलान करते हुए कहा है कि ओडिशा से हमेशा के लिए संविदा नियुक्ति प्रथा का अंत कर दिया गया है. इस घोषणा के बाद प्रदेश के अलग-अलग सरकारी संस्था में संविदा पर नियुक्त 57 हजार से अधिक कर्मचारियों को नियमित कर्मचारी बनाया जाएगा. आपको बता दें कि इससे राज्य सरकार पर अतिरिक्त 1300 करोड़ रुपये भार आएगा.

कैबिनेट बैठक में सरकार ने लिया बड़ा फैसला 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए. अब तक मिली जानकारी के अनुसार, सरकार की तरफ से इस संबंध में रविवार को विधिवत विज्ञप्ति प्रकाशित की जाएगी.

कर्मचारियों की जगमग हुई दिवाली 

मुख्यमंत्री के इस ऐलान के बाद प्रदेश के मौजूदा संविदा कर्मचारियों में जबरदस्त खुशी देखने को मिल रही है. दिवाली के ठीक पहले हुए इस ऐलान के बाद संविदा कर्मचारियों ने जश्न मानना शुरू कर दिया है. 

Read More
{}{}