trendingNow11328656
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Paytm के CEO विजय शेखर शर्मा को मिली बंपर सैलरी? अरबों रुपए के घाटे में है कंपनी

Business News: क्‍या आप जानते है पेटीएम (Paytm) के संस्‍थापक विजय शेखर शर्मा साल का कितना (Vijay Shekhar Sharma Salary) कमाते हैं? Bharat Pe के को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover Salary) ने पिछले साल कितना पैसा कमाया, जानें इस खबर में.

पेटीएम के संस्‍थापक विजय शेखर शर्मा और भारत पे के को फाउंडर अशनीर ग्रोवर
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 31, 2022, 07:16 PM IST

Vijay Shekhar Sharma Salary : देश में फिनटेक (Fintech) सेक्‍टर की हिस्‍सेदारी बढ़ती जा रही है. साल 2016 में नोटबंदी के बाद सबसे ज्यादा किसी कंपनी का फायदा हुआ तो वो था मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम (Paytm). लोगों को कैश की कमी हुई तो लोगों ने तेजी से पेटीएम का यूज करना शुरू कर दिया. इसी तरीके से कोविड महामारी के दौरान भारत पे अच्‍छा ग्रोथ किया. इसके अलावा ऑनलाइन पेमेंट की सेवा देने वाली रेजरपे ने भी अच्‍छा ग्रोथ किया. इन कंपनियों की कमाई से इनके मालिक और को-फाउंडर ने पिछले साल कितनी कमाई की. जानिए इस खबर में. फिनटेक कंपनियों को राजस्‍व बढ़ता जा रहा है. भारत में यूनिकार्न की संख्‍या भी बढ़कर 100 से ज्‍यादा हो गई है. इसमें से लगभग 25 फीसदी फिनटेक सेक्‍टर से है. 

जीरोधा के कामत बंधुओं ने तगड़ी कमाई की

इन फिनटेक कंपनियों ने मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स को जानकारी दी है. इसके मुताबिक, जीरोधा के दोनों कामत की सैलरी सबसे ज्‍यादा रही. वित्‍त वर्ष 2020-21 में निखिल कामत और नितिन कामत दोनों की आय 36-36 करोड़  रुपये रही. जीरोधा का राजस्‍व भी सबसे ज्‍यादा रहा. कंपनी ने वित्‍त वर्ष 2020-21 में 2729 करोड़ रुपये का राजस्‍व एकत्रित किया. इसी दौरान कंपनी को लगभग 1123 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ.    

पेटीएम को किताना फायदा हुआ? 

शेयर मार्केट में कंपनी के हालात पहले से ही खराब चल रहे है क्‍योंकि कंपनी अभी तक मुनाफा नहीं कमा पाई है. लेकिन कंपनी के संस्‍थापक विजय शेखर शर्मा को अच्‍छा वेतन मिला है. संस्‍थापक को वित्‍त वर्ष 2020-21 में 4 करोड़ रुपये सैलरी के रुप में दिए गए. इस दौरान कंपनी का राजस्‍व लगभग 3186 करोड़ रुपये रहा.     

अशनीर ग्रोवर की सैलरी 

भारत पे के को फाउंडर अशनीर ग्रोवर की भी सैलरी फाइनेंशियल ईयर 2020-21 में करोड़ों रुपये रही. हालांकि, अभी वे कंपनी का हिस्‍सा नहीं है. उन्‍होंने नई कंपनी बनाने की घोषणा की है. बात की जाए उनके वेतन की तो उन्‍हें साल 2020-21 में 1 करोड़ 36 लाख रुपये सैलरी के तोर पर दिए गए. इस दौरान कंपनी का राजस्‍व लगभग 185 करोड़ रुपये रहा.     

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}