trendingNow11392150
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Vande Bharat Train: पीएम मोदी कल देश को देंगे बड़ा तोहफा, अब इस रूट पर भी चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

Vande Bharat Train: ऊना से दिल्ली के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह ट्रेन एक बड़ी सौगात है. 13 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी ऊना पहुंचेंगे और यहां पर इस ट्रेन को रेलवे स्टेशन से झंडी देकर रवाना करेंगे.

Vande Bharat Train: पीएम मोदी कल देश को देंगे बड़ा तोहफा, अब इस रूट पर भी चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 12, 2022, 06:29 PM IST

Vande Barat Express Train in Himachal: पीएम नरेंद्र मोदी देश को कल चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का तोहफा देंगे. ऊना से दिल्ली के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह ट्रेन एक बड़ी सौगात है. वहीं बीजेपी का मानना है कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के प्रयासों से ऊना पहले ही रेल माध्यम से सीधे तौर पर गुजरात से जुड़ चुका है. आपको बता दें कि दिल्ली से यह ट्रेन अंबाला तक जाएगी. 

जानिए क्या है रूट?

यह ट्रेन दिल्ली से सुबह 5 बजकर 50 मिनट पर ऊना के अंब के लिए चलेगी जो हरियाणा होते हुए अंबाला में 8 बजे पहुंचेगी. यानी थ ट्रेन सुबह 10 बजकर 34 मिनट पर रेलवे स्टेशन ऊना में होगी और यहां दो मिनट रुकने के बाद अंब-अंदौरा में 11:05 बजे पहुंचेगी. यह ट्रेन हफ्ते में बुधवार को छोड़कर छह दिन चलेगी. इसमें कुल 16 कोच होंगे जिनमें 1000 पैसेंजर्स की कैपेसिटी होगी. यह ट्रेन ऊना से दिल्ली का सफर लगभग 5 घंटे मात्र में पूरा करेगी.

पीएम मोदी करेंगे आगाज 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 अक्टूबर को जिला ऊना के प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी करीब 7981 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इस कार्यक्रम में पीएम ऊना के हरोली में 1923 करोड़ की लागत से बनने वाले बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखेंगे. वहीं, 5930 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन का शिलान्यास और 128 करोड़ रुपये से निर्मित भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपल आईटी) का लोकार्पण करेंगे.

हिमाचल के लिए बड़ी सौगात

इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना करेंगे. ऊना से दिल्ली के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह बड़ा तोहफा है. अंबाला डिवीजन के रेलवे मैनेजर गुरविंदर मोहन ने बताया कि हिमाचल से दिल्ली की और जाते हुए इसका पहला स्टेशन अंब अंदौरा होगा और इसी तरह दिल्ली से यह ऊना और उसके बाद अंतिम स्टेशन अंब अंदौरा तक चला करेगी.

Read More
{}{}