trendingNow11345261
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Multibagger Return: इस शेयर ने एक दिन में दिया बंपर रिटर्न, निवेशक हुए खुश; आगे भी रिटर्न की उम्‍मीद!

Share Market Bumper Return: शुक्रवार 9 सितंबर को शेयर मार्केट में गेमिंग सेक्टर (Gaming Sector Company Share Market) की कंपनी ने बंपर रिटर्न दिया. इस स्‍टॉक से लोगों को एक ही दिन में 16 फीसदी का मुनाफा हुआ. यानी अगर कोई शख्‍स सुबह 1 लाख रुपये लगा देता तो शाम को उसे 1 लाख 16 हजार रुपये मिलते. जानिए इस शेयर के बारे में.

नजारा टेक्नोलॉजी
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 10, 2022, 03:58 PM IST

Nazara Technologies Share: नजारा टेक्नोलॉजी  (Nazara Technologies Ltd) का स्टॉक एक दिन में लगभग 11.17 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ. शुक्रवार, 9 सितंबर को बंबई स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) में इस कंपनी का शेयर 73.95 अंक चढ़कर 736 रुपये पर बंद हुआ. वहीं इसी दिन इस शेयर में 767.05 रुपये का उछाल देखा गया यानी कि 15.86 फीसदी तक बढ़त बनाई. मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि आगे भी नजारा टेक्नोलॉजी की ग्रोथ होगी और इसके शेयर प्राइज (Nazara Share Price) में इजाफा देखने को मिलेगा. 

रिकवरी कर रहा शेयर 

नजारा टेक्नोलॉजी का स्टॉक मार्च 2021 में शेयर बाजार में लिस्टेड हुआ था. उस समय इस शेयर का आईपीओ प्राइज ₹1,101 रुपये था. आपको बता दें कि ये शेयर अपने आईपीओ प्राइज से नीचे ट्रेड कर रहा है. हालंकि , इस साल अगस्त के बाद से नजारा के शेयरों में काफी तेजी से सुधार देखने को मिला है और अब ये शेयर रिकवरी की राह पर है. 10 अगस्‍त को एक शेयर की वैल्‍यू 653 रुपये थी, जो अब बढ़कर 735 रुपये पर पहुंच गई है. यानी कि एक महीने के अंदर ही इस स्टॉक में लगभग 13 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है. आपको बता दें कि मशहूर निवेशक दिवंगत राकेश झुनझुनवाला ने भी इस कंपनी में निवेश कर रखा था. जून 2022 की तिमाही में उनकी हिस्‍सेदारी लगभग 10 फीसदी थी यानी कि उसके पास नजारा टेक्नोलॉजी के 65,88,620 शेयर थे.

हाल ही में किया अधिग्रहण 

हाल ही में कंपनी की मीटिंग हुई थी जिसमें नजारा टेक्नोलॉजी के चेयरमैन और एमडी विकास मित्रसेन ने कहा था कि हम इस क्षेत्र में सबसे आगे हैं और आगे भी अपने बेहतर प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं. आपको बता दें कि अगस्‍त के आखिरी सप्‍ताह में कंपनी ने अमेरिका की वाइल्डवर्क्स कंपनी का 1.4 करोड़ डॉलर यानी लगभग 82 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया है. नजारा टेक्नोलॉजी का कारोबार गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया का है. 

दो महीनों में 50 फीसदी रिटर्न!

नजारा टेक्नोलॉजी का शेयर जून 2022 में 475 रुपये के लेवल पर आ गया था, जो इसका अभी तक का लो रिकॉर्ड है. वहीं मंगलवार यानी 3 अगस्त को यह 710 रुपये पर पहुंच गया. सिर्फ दो महीनों के दौरान इसका प्राइज लगभग 50 फीसदी तक बढ़ गया है. शेयर के लिए रिकॉर्ड हाई 1678 रुपये है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Read More
{}{}