trendingNow11944540
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

ई-मेल से मांगी 400 करोड़ की फ‍िरौती...इस तरह दबोचा गया मुकेश अंबानी को धमकी देने वाला

Mukesh Ambani Death Threats: पुल‍िस ने आरोपी को अदालत में पेश किया, जहां से उसे 8 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. पिछले कुछ द‍िनों में अंबानी को तीसरी बार जान से मारने की धमकी मिली थी.

ई-मेल से मांगी 400 करोड़ की फ‍िरौती...इस तरह दबोचा गया मुकेश अंबानी को धमकी देने वाला
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Nov 04, 2023, 05:21 PM IST

Mukesh Ambani Net Worth: मुंबई पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी देने वाले लड़के को पुल‍िस ने दबोच ल‍िया है. आरोपी की पहचान 19 साल के गणेश रमेश वनपारधी (Ganesh Ramesh Vanpardh) के रूप में हुई है. इसने आरआईएल चेयरमैन से 400 करोड़ रुपये की फ‍िरौती मांगी थी. तेलंगाना के रहने वाले वनपारधी ने मुकेश अंबानी और उनके पर‍िवार को 31 अक्टूबर और 1 नवंबर को दो बार धमकी दी थी. इसमें प‍िछले ई-मेल को नजरअंदाज करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई थी.

8 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा गया

पुलिस ने बताया क‍ि आरोपी वानपरधी ने पिछले कुछ महीनों में अंबानी और उनके पर‍िवार के सदस्यों को कई ई-मेल भेजे थे. इन ई-मेल में उन्‍हें जान से मारने की धमकी दी गई थी. पुल‍िस ने आरोपी को अदालत में पेश किया, जहां से उसे 8 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. पिछले कुछ द‍िनों में ही अंबानी को तीसरी बार जान से मारने की धमकी मिली थी. आख‍िरी बार रकम की मांग को 400 करोड़ रुपये कर द‍िया गया. इसे भी पहले वाली ही ई-मेल आईडी से भेजा गया था. इसके बारे में जानकारी बेल्जियम से लगाई गई.

एंटीलिया के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी थी
धमकियों को ध्‍यान में रखते हुए मुंबई पुलिस ने पहले ही एंटीलिया के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी थी. आरोपी ने ई-मेल में ल‍िखा था कि रकम 400 करोड़ हो गई है. पुलिस मुझे ट्रैक या गिरफ्तार नहीं कर सकती. आपकी सुरक्षा कितनी भी अच्छी क्यों न हो, हमारा एक स्‍नाइपर ही आपको मार सकता है. पुलिस ने ई-मेल भेजने वाले की जानकारी बेल्जियम स्थित ईमेल सर्व‍िस प्रोवाइडर कंपनी से हास‍िल की थी.

पिछले शुक्रवार को ई-मेल भेजने वाले ने खुद के शादाब खान होने का दावा क‍िया था. साथ ही ईमेल भेजकर 20 करोड़ रुपये की फ‍िरौती मांगी थी. इसमें ल‍िखा था क‍ि यद‍ि आप 20 करोड़ रुपये नहीं देंगे तो हम आपको मार देंगे.

Read More
{}{}