Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Multibagger Stock: इस कंपनी के शेयर ने लोगों को कर दिया मालामाल, 6 साल में 6 गुना बढ़े दाम; क्या आपके पास भी है स्टॉक?

Share Market News: शेयर मार्केट में इन दिनों फूड बिजनेस से जुड़ी एक कंपनी ने तहलका मचाया है. पिछले 6 साल में इस कंपनी के शेयर 6 गुना तक बढ़ चुके हैं, जिसके चलते हजारों लोग अमीर हो चुके हैं.

Multibagger Stock: इस कंपनी के शेयर ने लोगों को कर दिया मालामाल, 6 साल में 6 गुना बढ़े दाम; क्या आपके पास भी है स्टॉक?
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 28, 2022, 06:14 AM IST

Stock Market News: कोरोना महामारी के मंद पड़ने के बाद एक बार फिर कारोबारी गतिविधियां दुनियाभर में तेज हो गई हैं. विभिन्न कंपनियों के शेयर भी इन दिनों रॉकेट की तरह उड़ रहे हैं. अगर आप भी वक्त में जल्दी अमीर बनने का सपना पूरा करना चाहते हैं तो इन शेयरों में निवेश कर सकते हैं. आज हम आपको ऐसी ही एक कंपनी के शेयर के बारे में बताते हैं, जिसकी कीमत 8 रुपये से शुरू होकर 48 रुपये तक पहुंच चुकी है. यानी यह शेयर अब तक 8 गुना से ज्यादा मुनाफा दे चुका है. आगे भी इस शेयर के लगातार बढ़ते रहने की उम्मीद है. 

6 साल में 6 गुना बढ़ गए दाम

जिस कंपनी के शेयर की बात हम कर रहे हैं, उसका नाम विडली रेस्टोरेंट्स लिमिटेड (Vidli Restaurants Share) है. इस कंपनी में 6 साल पहले 1 लाख रुपये के खरीदे गए शेयर की कीमत अब करीब 6 लाख हो चुकी है. कंपनी ने 19 फरवरी, 2016 को 8.13 रुपये प्रति शेयर के दाम पर स्टॉक मार्केट में अपने शेयर उतारे थे. अब उन उन्हीं शेयरों की कीमत 48 रुपये प्रति शेयर तक पहुंच गई है. इस प्रकार कंपनी के शेयरों ने 497.17% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. यानी जिस व्यक्ति ने उस वक्त शेयर खरीद लिए, वे सब अब बहुत कम वक्त में अमीर बन चुके हैं. 

एक दिन में ही 4 प्रतिशत की बढ़त

विडली रेस्टोरेंट्स लिमिटेड के शेयर (Vidli Restaurants Share) सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 46.25 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए. मंगलवार को कंपनी के शेयर और चढ़ गए और यह 48.55 के ऊपरी सर्किट पर बंद हुए. इस प्रकार सोमवार की तुलना में मंगलवार को कंपनी के शेयर 4.97% और चढ़ गए. मंगलवार को कंपनी के स्टॉक में कुल 9,500 शेयरों का कारोबार हुआ. 

पिछले 3 साल में चढ़ते चले गए शेयर

कंपनी के पिछले 5 सालों के प्रदर्शन की बात की जाए तो स्टॉक मे 10.90% की गिरावट दिखाई पड़ती है. इस दौरान 8 नवंबर 2019 को कंपनी के शेयर 8.13 रुपये पर पहुंच गए लेकिन उसके बाद शेयरों में लगातार बढ़ोतरी चली गई और अब वह 48 रुपये प्रति शेयर को भी क्रॉस कर गया है. इसलिए अगर आपने कंपनी में 6 साल पहले 1 लाख रुपये के शेयर खरीदे होते तो आज वह 6 लाख रुपये के हो गए होते. वहीं अगर आपने पिछले साल 1 लाख रुपये के शेयर (Vidli Restaurants Share) लिए होते तो आज वे 3.27 लाख रुपये के हो गए होते. कंपनी ने 2022 में अब तक 227.38% के मल्टीबैगर रिटर्न दिया  है.

जानें कंपनी का प्रोफाइल 

विडली रेस्टोरेंट लिमिटेड के प्रोफाइल की बात की जाए तो यह विटस्कमाट्स ग्रुप की एक सिस्टर कंपनी है, जो फूड और बेवरेज पदार्थों का बिजनेस करती है. विडली ग्रुप डाइन इन, क्विक सर्विस रेस्तरां, कियोस्क, क्लाउड किचन, पैक्ड स्नैक्स और फूड्स का बिजनेस करती है. यह एक एक स्मॉल-कैप कंपनी है, जिसका मार्केट कैप करीब 52.56 करोड़ रुपये है. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

{}{}