trendingNow12149825
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Mukesh Ambani Jio: Phonepe-Paytm की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, UPI पेमेंट में भी होगा जियो का कब्जा!

Jio UPI Payment News: मुकेश अंबानी जल्द ही यूपीआई सेक्टर (UPI Sector) में उतरने का प्लान बना रहे हैं. जियो के इस सेगमेंट में आने की वजह से फोनपे और पेटीएम को बड़ी बड़ी टक्कर मिलने वाली है.

Mukesh Ambani Jio: Phonepe-Paytm की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, UPI पेमेंट में भी होगा जियो का कब्जा!
Stop
Shivani Sharma|Updated: Mar 11, 2024, 08:13 AM IST

Jio UPI Payments: टेलीकॉम सेक्टर में इतिहास रचने के बाद अब मुकेश अंबानी जल्द ही यूपीआई सेक्टर (UPI Sector) में उतरने का प्लान बना रहे हैं. जियो के इस सेगमेंट में आने की वजह से फोनपे और पेटीएम को बड़ी बड़ी टक्कर मिलने वाली है. जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में फ्री डाटा और कॉलिंग की सुविधा देकर अपने ग्राहक बनाए और इसके बाद में मार्केट पर कब्जा कर लिया. 

ET Now की खबर के मुताबिक, जियो मार्केट में जल्द ही साउंडबॉक्स (Jio Soundbox) को लॉन्च करने का प्लान बना रही है. जियो ने साउंडबॉक्स को रिटेल आउटलेट्स पर देना शुरू कर दिया है. यह पेटीएम साउंडबॉक्स को सीधे टक्कर देगा. 

पेटीएम संकट का मिल सकता है फायदा

मुकेश अंबानी के जियो पे ऐप में जल्द ही साउंडबॉक्स जुड़ जाएगा. ईटी नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, जियो की तरफ से साउंडबॉक्स का ट्रायल भी शुरू हो गया है. फिलहाल इस सेगमेंट में पहले से ही कई ऐप मौजूद हैं. फिलहाल आरबीआई की तरफ से पेटीएम के खिलाफ की गई बड़ी कार्रवाई का फायदा मुकेश अंबानी को मिल सकता है. 

ग्राहकों को मिल सकते हैं आकर्षक ऑफ

मुकेश अंबानी यूपीआई मार्केट पर कब्जा करने के लिए कई आकर्षक ऑफर भी ग्राहकों को दे सकते हैं. जियो के इस प्लान से दूसरी कंपनियों की चिंता काफी बढ़ रही है. पेटीएम पर लगाई गई रोक का फायदा जियो आसानी से उठा सकते हैं. 

फ्लिपकार्ट भी दे रहा है सुविधा

इस समय मार्केट में फोन पे, गूगल पे, अमेजन पे और पेटीएम ऐप उपलब्ध है. वहीं, हाल ही में मार्केट में फ्लिपकार्ट ने भी यूपीआई सर्विस की सुविधा शुरू की है. फ्लिपकार्ट ने एक्सिस बैंक के साथ मिलकर यूपीआई की सुविधा शुरू की है. कंपनी ने यूपीआई हैंडल (@fkaxis) लॉन्च किया है. फिलहाल ये अभी सिर्फ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है. 

Read More
{}{}