trendingNow12385543
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

MTNL को लेकर आई बड़ी खबर, 10 सालों के लिए BSNL के साथ डील हुई पक्की, ग्राहकों को होगा फायदा

MTNL-BSNL Deal: एमटीएनएल के यूजर्स को फायदा होने वाला है. उन्हें 4G सर्विस का तोहफा मिलने वाला है. कंपनी ने इसके लिए भारत संचार निगम लिमिटेड के साथ डील पक्की कर ली है. एमटीएनएल ने अपनी सर्विसेस और नेटवर्क सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए 10 साल का सर्विस एग्रीमेंट किया है. 

mtnl
Stop
Bavita Jha |Updated: Aug 15, 2024, 04:08 PM IST

MTNL-BSNL Deal: घाटे का दवाब झेल रही  सरकारी टेलीकॉम कंपनी महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) के बीएसएनएल के साथ डील हो गई है. दिल्ली और मुंबई में टेलीकॉम सर्विस देने वाली सरकारी कंपनी MTNL ने 10 सालों के लिए BSNL के साथ डील की है. इस डील का फायदा एमटीएनएल के लाखों यूजर्स को मिलेगा. 

MTNL के यूजर्स को फायदा  

एमटीएनएल के यूजर्स को फायदा होने वाला है. उन्हें 4G सर्विस का तोहफा मिलने वाला है. कंपनी ने इसके लिए भारत संचार निगम लिमिटेड के साथ डील पक्की कर ली है. एमटीएनएल ने अपनी सर्विसेस और नेटवर्क सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए 10 साल का सर्विस एग्रीमेंट किया है. इस डील के तहत यूजर्स को बेहतर 4G नेटवर्क कनेक्टिविटी मिलेगी.  

शुरू होगी 4G सर्विस 
 
महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) के निदेशक मंडल ने भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के साथ 10 साल की अवधि के लिए सेवा समझौते को मंजूरी दे दी है. एमटीएनएल के बोर्ड ने विदेशी अनुषंगी महानगर टेलीफोन (मॉरीशस) में शेयर बिक्री सहित कई अन्य प्रस्तावों को भी मंजूरी दे दी है. एमटीएनएल ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसके निदेशक मंडल की बैठक में एमटीएनएल एसटीपीआई आईटी सर्विसेज लिमिटेड या एमएसआईटीएस में एमटीएनएल के शेयरों की बिक्री को भी मंजूरी दे दी है. 

समझौते की क्या है शर्तें 

कंपनी ने कहा कि निदेशक मंडल ने बीएसएनएल और एमटीएनएल के बीच 10 वर्ष की अवधि के लिए या जब तक इसे छह महीने का नोटिस देकर पहले रद्द नहीं किया जाता है या दोनों पक्षों के बीच आपसी सहमति से बढ़ाया नहीं जाता है, सेवा समझौते में प्रवेश के लिए अपनी मंजूरी दे दी है. यह समझौता दूरसंचार विभाग / कंपनी मामलों के मंत्रालय द्वारा उक्त सेवा समझौते के अनुमोदन के अधीन है. इसने निवेश और लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग (डीआईपीएएम) के दिशानिर्देशों और अन्य नियामकीय प्रक्रियाओं के अनुरूप विदेशी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी महानगर टेलीफोन (मॉरीशस) लिमिटेड या एमटीएमएल में एमटीएनएल के शेयरों की बिक्री से संबंधित प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है. 

Read More
{}{}