trendingNow12367260
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

ऐसा क्या हुआ कि बजट के बाद अनिल अंबानी की इस कंपनी के फिरने लगे दिन, गिरते बाजार में भी फर्राटे भर रहा शेयर, जानें अब तक कितना हुआ फायदा

Reliance Power Share: रिलायंस पावर के शेयरों में लगातार तेज बढ़ोतरी हो रही है. घाटे से निकलने के बाद कंपनी का शेयर फर्राटे मार रहा है. बजट के बाद से इस शेयर की कीमत में 28 फीसदी तक बढ़ चुकी है. खासकर बजट के बाद से इस शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है. 

ऐसा क्या हुआ कि बजट के बाद अनिल अंबानी की इस कंपनी के फिरने लगे दिन, गिरते बाजार में भी फर्राटे भर रहा शेयर, जानें अब तक कितना हुआ फायदा
Stop
Bavita Jha |Updated: Aug 04, 2024, 09:53 AM IST

Anil Ambani Company: कर्ज के भारी भरकम बोझ तले दबे अनिल अंबानी (Anil Ambani)  के दिन बदलने लगे है. कंपनी के शेयर की कीमत लगातार चढ़ रही हैं. बजट ऐलान के बाद से अनिल अंबानी की कंपनी के शेयर चढ़ने लगे हैं. जो शेयर लगातार पिट रहे थे, बजट के बाद से रॉकेट बन बने हुए हैं. बात रिलायंस पावर लिमिटेड (Reliance Power Ltd) की हो रही है.  भारी घाटे के बावजूद रिलायंस पावर के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है. रिलायंस पावर के शेयर लगातार बूस्ट कर रहे हैं. खासकर बजट के बाद से इस शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है. 

क्यों तेजी से बढ़ रहा है शेयर  

रिलायंस पावर के शेयरों में लगातार तेज बढ़ोतरी हो रही है. घाटे से निकलने के बाद कंपनी का शेयर फर्राटे मार रहा है. बजट के बाद से इस शेयर की कीमत में 28 फीसदी तक बढ़ चुकी है. जो शेयर कभी अपने निवेशकों को खून के आंसू रुला रहा था आज उसके एक शेयर की कीमत 34.54 रुपये पर पहुंच चुकी है. रिलायंस पावर के शेयर 52 हफ्ते के हाई पर पहुंच गया है. कंपनी ने जैसे ही अपना सारा कर्ज खत्म किया, उसके शेयरों पर इसका असर दिखने लगा. अनिल अंबानी की कर्जमुक्त कंपनी अब अपने कारोबार को बढ़ाने पर फोकस कर रही है. बजट में पावर सेक्टर के लिए कई घोषणाएं हुई, जिसका फायदाअनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर को भी मिलेगा. कंपनी का मुकाबला निजी कंपनियों से होगा. जिसके बाद से इसके शेयरों में और तेजी आ गई है.  

गिरते शेयर बाजार में भी कमाल 

रिलायंस पावर स्टैंडअलोन आधार पर कर्ज मुक्त कंपनी है. बजट के ऐलान के बाद से मार्केट का हाल बेहाल है. शेयर बाजार का मूड बिगड़ा हुआ है, गिरते बाजार में भी रिलायंस पावर के शेयरों का कमाल जारी है. 23 जुलाई को, जिस दिन आम बजट की घोषणा हुई, उस दिन रिलायंस पावर के शेयर की कीमत 26.94 रुपये थी, जो हफ्ते भर के भीतर ही बढ़कर 34.54 रुपये पर पहुंच गई. मार्केट गिरने के बावजूद शुक्रवार को रिलायंस पावर के शेयरों में 5 फीसदी का उछाल था.  बीते एक साल में कंपनी ने करीब 91 फीसदी रिटर्न दे चुका है.  
 

Read More
{}{}