trendingNow12013887
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

50 हजार से कम में शुरू हो जाते हैं ये 4 ट्रेंडिंग बिजनेस, हर रोज करवा सकते हैं 4 से 5 हजार की कमाई

Business Ideas: ये लो-इन्वेस्टमेंट बिजनेस आईडियाज आपको हर महीने लाखों की कमाई करवा सकते हैं, इनके किसी बड़ी फैक्ट्री या आउटलेट की जरूरत भी नहीं पड़ती है. 

50 हजार से कम में शुरू हो जाते हैं ये 4 ट्रेंडिंग बिजनेस, हर रोज करवा सकते हैं 4 से 5 हजार की कमाई
Stop
Vineet Singh|Updated: Dec 16, 2023, 04:38 PM IST

Business Ideas: अगर आप अपनी मंथली इनकम बढ़ाना चाहते हैं और ले ऑफ जैसी प्राइवेट जॉब की परेशानियों से खुद को बचाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए लो इन्वेस्टमेंट बिजनेस आईडियाज लेकर आए हैं. काम इन्वेस्ट करके आप इन आईडियाज से अच्छी इनकम कर सकते हैं और आपको कहीं जाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी.

क्लाउड किचन

अगर आपको या आपके परिवार में किसी को भी खाना बनाने का शौक है और आप इस शॉक को कमाई का जरिया बनाना चाहते हैं तो आप क्लाउड किचन शुरू कर सकते हैं. क्लाउड किचन वैसे तो ₹10000 से लेकर ₹50000 या उससे ज्यादा में भी शुरू हो सकता है, हालांकि शुरुआती दूर के लिए आप इनमें से कोई भी इनकम चुन सकते हैं जिससे आपकी जेब पर बोझ नहीं पड़ेगा. क्लाउड किचन शुरू करने के लिए आपके पास पैकिंग का पूरा समान होना चाहिए साथ ही साथ खाना तेजी से बनाने के लिए आपके पास जरूरी इक्विपमेंट होना चाहिए. इसके बाद आप फूड बिज़नेस के साथ जोड़कर अच्छी कमाई कर सकते हैं और हर रोज ₹5000 या उससे ज्यादा कमा सकते हैं.

बेवरेज और स्नैक्स एजेंसी 

अगर आप बेवरेज और स्नैक्स एजेंसी से जुड़ते हैं तो इसमें हर रोज अच्छी कमाई की जा सकती है. दरअसल बेवरेज और स्नैक्स की खपत काफी ज्यादा बढ़ चुकी है. ऐसे में आप अगर इसमें पैसे इन्वेस्ट करते हैं तो अच्छी कमाई की जा सकती है. 

ड्राईक्लीनर्स 

ड्राईक्लीनर्स की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, इस बिजनेस में काफी अच्छी कमाई भी है. अगर आप इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो 50 हजार रुपये से कम में इसे शुरू किया जा सकता है. इतना ही नहीं इसमें आपको घर से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ती है. 

फूड पैकेजिंग 

अगर आप फ़ूड पैकेजिंग इंडस्ट्री में इंटर होना चाहते हैं तो इसकी शुरुआत 50 हजार रुपये से कम में की जा सकती है. ये एक ट्रेंडिंग बिजनेस है जिसमें आप हर रोज 4000 से 5000 रुपये की कमाई की जा सकती है.  

Read More
{}{}