Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

LIC पॉलिसी ले रखी है या बना रहे प्लानिंग... तो जरा रुकें! कंपनी ने जारी किया ये अलर्ट

LIC Fraud Alert to Customers: LIC की तरफ से करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें कंपनी के ब्रांड नाम और प्रतीक चिन्ह का गलत इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. 

LIC पॉलिसी ले रखी है या बना रहे प्लानिंग... तो जरा रुकें! कंपनी ने जारी किया ये अलर्ट
Stop
Shivani Sharma|Updated: Apr 25, 2024, 06:22 AM IST

LIC Fraud Waring: अगर आपने भी एलआईसी की पॉलिसी (LIC Policy) ले रखी है या फिर लेने जा रहे हैं तो अब कंपनी की तरफ से एक अलर्ट जारी किया गया है. इस समय सोशल मीडिया पर हर दिन कई तरह की अफवाह फैल रही है, जिसको देखते हुए कंपनी ने ग्राहकों को सावधान किया है. 

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने वरिष्ठ अधिकारियों की तस्वीर, कंपनी के ब्रांड नाम और प्रतीक चिन्ह का दुरुपयोग करके सोशल मीडिया मंचों पर धोखाधड़ी वाले विज्ञापन देने में शामिल कुछ लोगों/संस्थाओं के खिलाफ लोगों को बुधवार को आगाह किया है. 

जांच करने के दिए आदेश

एलआईसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर अपने पॉलिसीधारकों और जनता से सावधानी बरतने और ऐसी हर चीज की प्रामाणिकता की जांच करने को कहा है. निगम ने सार्वजनिक नोटिस में कहा है कि यह हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ लोग और संस्थाएं हमारी सहमति के बिना हमारे वरिष्ठ अधिकारियों या पूर्व अधिकारियों की तस्वीर, हमारे ब्रांड नाम तथा प्रतीक चिन्ह का दुरुपयोग करके विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर धोखाधड़ी वाले विज्ञापन दे रहे हैं. हम ऐसी भ्रामक गतिविधियों को लेकर जनता को सचेत करना चाहते हैं.

अब होगी कार्रवाई

नोटिस में जनता से एलआईसी के आधिकारिक सोशल मीडिया खातों पर ऐसे धोखाधड़ी वाले विज्ञापनों के ‘यूआरएल लिंक’ की जानकारी देने को भी कहा गया. एलआईसी ने कहा है कि हम बिना अनुमति के हमारे ब्रांड का इस्तेमाल करके धोखाधड़ी गतिविधियों में शामिल पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे. निगम ने कहा कि यह सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध हैं कि पॉलिसीधारक और आम जनता ऐसे भ्रामक विज्ञापनों से गुमराह न हों.

फरवरी में एलआईसी ने लॉन्च किया था ये प्रोग्राम

आपको बता दें एलआईसी हाल ही में बच्चों के लिए एक खास प्लान लेकर आई है. यह प्लान फरवरी 2024 में ही लॉन्च किया गया है. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने बच्चों के भविष्य को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से अपना नई स्कीम अमृतबाल (Amritbaal) लॉन्च की हैय अमृतबाल एक व्यक्तिगत बचत जीवन बीमा योजना है, जिसे खासकर बच्चे की हायर एजुकेशन और अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है. इस प्लान को ‘Plan 874’ नाम भी दिया गया है, जिसे खास तौर पर बच्चों के लिए बनाया गया है.

इनपुट - भाषा एजेंसी के साथ

{}{}