trendingNow12063909
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

पैसों के मामले में SBI को पछाड़ LIC ने हासिल किया नंबर 1 का खिताब, बनी शेयर बाजार की सबसे मूल्यवान सरकारी कंपनी

सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी के शेयरों में बीते कुछ दिनों से तेजी का दौर जारी है. तेजी ऐसी ही कि जब शेयर बाजार क्रैश हो रहा था, चारों ओर बिकवाली हावी थी, तब भी एलआईसी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली.  गिरते बाजार में एलआईसी के शेयर ग्रीन जोन में है.

LIC SHARE PRICE
Stop
Updated: Jan 17, 2024, 01:55 PM IST

LIC Share Price : सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी के शेयरों में बीते कुछ दिनों से तेजी का दौर जारी है. तेजी ऐसी ही कि जब शेयर बाजार क्रैश हो रहा था, चारों ओर बिकवाली हावी थी, तब भी एलआईसी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली.  गिरते बाजार में एलआईसी के शेयर ग्रीन जोन में है. इस तेजी के साथ ही बीमा कंपनी ने बड़ी सफलता हासिल कर ली है. एलआईसी ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को पछाड़कर शेयर बाजार की सबसे बड़ी सरकारी कंपनी का खिताब हासिल कर लिया है.  

LIC के शेयरों में तेजी 

मंगलवार के बाद बुधवार को भी LIC के शेयरों में तेजी आई. शेयर करीब 2 फीसदी चढ़कर 900 रुपये चढ़कर 52 हफ्तों के हाई पर पहुंच गया. शेयरों में तेजी के साथ एलआईसी का मार्केट कैप 5.8 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया. इस तरह से एलआईसी ने देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को पछाड़ दिया और शेयर बाजार में लिस्टेड सबसे बड़ी सरकारी कंपनी बन गई. 

बुधवार को एसबीआई के शेयर लाल निशान के साथ ट्रेड कर रहे हैं. 1.18 फीसदी गिरकर 626.90 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. इस गिरावट के चलते एसबीआई का मार्केट कैप गिरकर 5.61 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया.  एसबीआई को पीछे छोड़कर एलआईसी शेयर बाजार के सबसे ज्यादा मार्केट कैप वाली सरकारी कंपनी बन गई. आपको बता दें कि लंबे वक्त के बाद एलआईसी ने अपने निवेशकों को खुशखबरी दी है. इसके शेयर अपने आईपीओ प्राइस से सिर्फ 4 फीसदी दूर है.  

Read More
{}{}