trendingNow11415891
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Share Buyback: इस कंपनी ने किया बड़ा ऐलान, 45% ज्यादा पैसे देकर अपने ही शेयर खरीदेगी वापस, निवेशकों की बल्ले-बल्ले

Share Market: शेयर बाजार में एक ऐसा ही मौका आया है, जहां निवेशकों की बैठे-बिठाए कमाई होने वाली है. दरअसल, शेयर बाजार में अब एक कंपनी ने अपने शेयर को बाजार भाव से ज्यादा कीमत में वापस खरीदने यानी Buyback करने का ऐलान किया है.

पैसा
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 29, 2022, 05:54 PM IST

Buyback Share: शेयर बाजार (Share Market) में पैसा कमाना इतना आसान नहीं है, जितना दिखाई देता है. हालांकि बाजार में कई बार ऐसे मौके भी आते हैं, जब बैठे-बिठाए शेयर मार्केट से कमाई हो जाती है. अब शेयर बाजार में एक ऐसा ही मौका आया है, जहां निवेशकों की बैठे-बिठाए कमाई होने वाली है. दरअसल, शेयर बाजार में अब एक कंपनी ने अपने शेयर को बाजार भाव से ज्यादा कीमत में वापस खरीदने यानी Buyback करने का ऐलान किया है.

ये है कंपनी

दरअसल, कावेरी सीड (Kaveri Seed) ने घोषणा की कि 27 अक्टूबर 2022 को हुई बैठक में उसके निदेशक मंडल ने ₹700 प्रति शेयर के अधिकतम मूल्य पर 125.6 करोड़ रुपये तक के शेयर बायबैक करने को मंजूरी दी है. वहीं 28 अक्टूबर को शेयर ने एनएसई पर 482.50 के भाव पर क्लोजिंग दी थी. ऐसे में कंपनी करीब 45% के प्रीमियम पर शेयर बायबैक करने जा रही है.

ओपन मार्केट से होगा बायबैक

वहीं कंपनी इस बायबैक ऑफर को ओपन मार्केट रूट के जरिए अंजाम देगी. बायबैक कंपनी के 17.95 लाख शेयरों से ज्यादा नहीं होगा, जो कंपनी की मौजूदा चुकता पूंजी का 3.08 प्रतिशत है. वहीं बायबैक अवधि किसी भी स्थिति में ऑफर के खुलने की तारीख से छह महीने के भीतर बंद हो जाएगी.

तारीख की घोषणा नहीं

हालांकि कंपनी ने अभी तक बायबैक की रिकॉर्ड तिथि की घोषणा नहीं की है. साथ ही बायबैक ऑफर कब ओपन होगा, इसकी तारीख का ऐलान भी नहीं किया गया है. बता दें कि कावेरी सीड का एनएसई पर 52 वीक हाई प्राइज 629.30 रुपये है. वहीं कंपनी के शेयर का 52 वीक लो प्राइज 415 रुपये है.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}