trendingNow12268852
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

OPS: इस राज्‍य में पुरानी पेंशन की बहाली पर आया अपडेट, फ‍िर से कर्मचार‍ियों को फायदा देने की भरी हुंकार

केंद्र और राज्‍य सरकार के कर्मचार‍ियों की तरफ से लगातार पुरानी पेंशन को लेकर मांग की जाती रहती है. कर्मचार‍ियों की मांग को देखते हुए प‍िछले साल कुछ राज्‍य सरकारों ने ओल्‍ड पेंशन स्‍कीम (Old Pension Scheme) को लागू क‍िया था.

OPS: इस राज्‍य में पुरानी पेंशन की बहाली पर आया अपडेट, फ‍िर से कर्मचार‍ियों को फायदा देने की भरी हुंकार
Stop
Updated: May 29, 2024, 03:04 PM IST

OPS Update: केंद्र और राज्‍य सरकार के कर्मचार‍ियों की तरफ से लगातार पुरानी पेंशन को लेकर मांग की जाती रहती है. कर्मचार‍ियों की मांग को देखते हुए प‍िछले साल कुछ राज्‍य सरकारों ने ओल्‍ड पेंशन स्‍कीम (Old Pension Scheme) को लागू क‍िया था. अब कर्नाटक के शिक्षा मंत्री मधु बंगारप्पा ने कहा क‍ि राज्य सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्‍कीम को फिर से शुरू करने के लिए फ‍िर से तैयार है. उन्‍होंने बताया क‍ि राज्य में 500 नए कर्नाटक पब्लिक स्कूल खोलने का भी प्‍लान कर रही है.

वह चुनाव प्रचार के स‍िलस‍िले में घूम रहे थे. अयानुर मंजूनाथ दक्षिण-पश्‍च‍िम स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार हैं, जबक‍ि केके मंजूनाथ दक्षिण-पश्‍च‍िम शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार हैं. उन्‍होंने कहा क‍ि विधायक पोन्‍नना और मंतर गौड़ा ने कोडागु में नया राजनीतिक इतिहास रचा है. कांग्रेस पार्टी लोकसभा और एमएलसी दोनों चुनावों में जीत हासिल करेगी.'

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार केके मंजूनाथ एक सक्षम उम्मीदवार हैं. उन्होंने कहा कि अयानुर मंजूनाथ शिक्षकों के दर्द और पीड़ा को जानते हैं और उनके मुद्दों को आगे उठाने की क्षमता भी रखते हैं. इस बीच, उन्होंने कहा क‍ि सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को फ‍िर से शुरू क‍िया जाएगा. उन्‍होंने यह भी काि क‍ि सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल शिक्षकों को भी पेंशन और बीमा योजनाओं का फायदा द‍िया जाएगा.

उन्होंने कहा क‍ि सरकारी स्कूलों में खाली शिक्षकों के पद भरे जाएंगे. उन्होंने कहा, 12,000 टीचर्स की नियुक्ति की गई है और वे जल्द ही अपना कार्यभार संभालेंगे. सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों को मजबूत करने के लिए कदम उठाए जाएंगे. उन्होंने यह भी कहा क‍ि राज्यभर में स्कूल 29 मई को फिर से शुरू होंगे और साझा किया कि सरकार राज्य में 500 पब्लिक स्कूल खोलने की योजना बना रही है.

Read More
{}{}