trendingNow12005021
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

कौन हैं Manu Ahuja, जुबिलेंट इंडस्ट्रीज लिमिटेड के CEO के बारे में जानिए सबकुछ

Manu Ahuja: आहूजा कंपनी के साथ मई, 2018 से काम कर रहे हैं. कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार आहूजा एक्सएलआरआई, जमशेदपुर और थापर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग, पटियाला के पूर्व छात्र रह चुके हैं 

कौन हैं Manu Ahuja, जुबिलेंट इंडस्ट्रीज लिमिटेड के CEO के बारे में जानिए सबकुछ
Stop
Vineet Singh|Updated: Dec 11, 2023, 01:28 PM IST

Manu Ahuja: जुबिलेंट इंडस्ट्रीज के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर मनु आहूजा का शनिवार को निधन हो गया है. बता दें कि आहूजा के निधन की जानकारी जुबिलेंट इंडस्ट्रीज लिमिटेड की तरफ से रविवार को दी गई है. आहूजा कंपनी के साथ मई, 2018 से काम कर रहे हैं. कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार आहूजा एक्सएलआरआई, जमशेदपुर और थापर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग, पटियाला के पूर्व छात्र रह चुके हैं और उनके पास अच्छा खासा एक्सपीरियंस था. 

कंपनी ने दी जानकारी 

जुबिलेंट इंडस्ट्रीज लिमिटेड की तरफ से शेयर बाजार को जानकारी देते हुए कहा गया कि, “हमें खेद के साथ आपको बताना पड़ रहा है कि 9 दिसंबर, 2023 दिन शनिवार को कंपनी के एमडी और सीईओ मनु आहूजा का आकस्मिक निधन हो गया.” ये भी बताया गया है कि आहूजा का अचानक और अप्रत्याशित निधन कंपनी के लिए एक अपूर्णीय क्षति है. जुबिलेंट इंडस्ट्रीज की तरफ से ये भी कहा गया है कि, “कंपनी के सभी निदेशकों और कर्मचारियों ने उनके परिवार के प्रति गहरी सहानुभूति, दुख और संवेदना व्यक्त की है.” 

मनु आहूजा का प्रोफाइल 

जैसा कि हमने पहले बताया मनु आहूजा एक्सएलआरआई जमशेदपुरऔर थापर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग के पूर्व छात्र थे. आहूजा ने साल 1991 में कोट्स वियेला के साथ अपने करियर का आगाज किया था इसके बाद उन्होंने व्हर्लपूल और Akzo Nobel में भी बड़ी पोजीशंस पर रहकर लंबे समय तक काम किया था. आहूजा ने भारत समेत दक्षिण पूर्व एशिया की अलग-अलग इंडस्ट्रीज में अच्छा-खासा एक्सपीरियंस लिया था. आपको बता दें कि आहूजा ने जेएसीपीएल के साथ काम करने से पहले ASSA ABLOY एशिया पैसिफिक में दक्षिण एशिया के प्रेसिडेंट के रूप में 7 साल साल से भी ज्यादा समय तक काम किया था. 

एग्रीकल्चर और कंज्यूमर बेस्ड प्रोडक्ट बनाती है जुबिलेंट इंडस्ट्रीज

जुबिलेंट एग्री एंड कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड की बात करें तो कंपनी कंज्यूमर बेस्ड प्रोडक्ट्स तैयार करती है. इन प्रोडक्ट्स में सिंथेटिक लेटेक्स, एडहेसिव, फूड पॉलिमर, वुड फिनिश, वुड प्रिजर्वेटिव, जूते के चिपकने वाले और एपॉक्सी सीलेंट शामिल आदि प्रोडक्ट शामिल हैं. इसके साथ ही कंपनी एग्रीकल्चर प्रोडक्ट भी तैयार करती थी जिनका इस्तेमाल फसलों को तैयार करने में होता था. भारत में कंपनी के 5 मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं. कंपनी को पहले हाईटेक शिक्षा लिमिटेड के नाम से जाना जाता था और जून 2010 में इसका नाम बदलकर जुबिलेंट इंडस्ट्रीज लिमिटेड कर दिया गया था. जुबिलेंट इंडस्ट्रीज लिमिटेड को 2007 में शामिल किया गया था और यह नोएडा (उत्तर प्रदेश) में स्थित है. 

Read More
{}{}