trendingNow11349861
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Job Alert: ढूंढ रहे हैं नौकरी तो हो जाइए तैयार, अगले 3 महीने में आने वाली हैं बंपर नौकरियां

Private Job Vacancy: एक सर्वे में 64 फीसदी कंपनियों ने कहा है कि वे अक्टूबर-दिसंबर, 2022 के बीच में कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने वाली है. पिछले साल की तुलना में इस साल कंपनियां त्‍योहारी सीजन (Festival Season Job) में बंपर भर्तियां (New Job Vacancy) निकालने वाली है. जानिए रिपोर्ट की महत्‍वपूर्ण बातें.  

बंपर नौकरियां
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 13, 2022, 06:31 PM IST

Job Vacancy in Company: नौकरी ढूंढ ( Job) रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका आने वाला है. दरअसल, अगले तीन महीने में कंपनियां बंपर नौकरियां (Company Vacancy) निकालने वाली हैं. मैनपावरग्रुप ने एक रिपोर्ट (Manpower Group Report) जारी की है जिसके मुताबिक भारत में 64 फीसदी कंपनियां अगले तीन महीनों यानी अक्टूबर-दिसंबर, 2022 में भर्ती करने की योजना बना रही हैं. महामारी के बाद इस साल कारोबारी गतिविधियां अपने हाई लेवल पर है. इसी वजह से बाजार में भी डिमांड आना शुरू हो गई है. जिससे कंपनियों में नौकरियों में भी तेजी आने लगी है. पिछले दिनों आए सरकार के सभी आंकड़ों में भी ये झलक देखने को मिली है. महंगाई में भी धीरे-धीरे कमी देखने को मिल रही है. जिसका सीधा फायदा लोगों को हो रहा है. पढ़िए पूरी रिपोर्ट के बारे में.

मैनपावरग्रुप की रिपोर्ट ने दी युवाओं को खुशखबरी! 

मैनपावरग्रुप की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में 64 फीसदी कंपनियां अगले तीन महीने में और भर्तियां करने की योजना बना रही हैं. इस तरह अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के दौरान कंपनियां नियुक्ति गतिविधियां तेज करने वाली हैं. मैनपावरग्रुप रोजगार के इस सर्वे में पब्लिक और प्राइवेट सेक्‍टर के 40,600 एम्प्लॉयर की राय ली गई है. 

भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था हो रही है मजबूत 

मैनपावरग्रुप इंडिया के प्रबंध निदेशक संदीप गुलाटी ने कहा, भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था की नींव मजबूत है. महामारी की वजह से इंडियन इकोनॉमी को बहुत नुकसान पहुंचा, लेकिन फिर भी इन झटकों के बावजूद अर्थव्‍यवस्‍था में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. इसके अलावा प्रोत्‍साहन देने वाली नीतियां, बुनियादी ढांचों में निवेश बढ़ रहा है और एक्‍सपोर्ट के बढ़ने से लम्‍बे समय में भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था पर आये झटकों को कम करेगा.  

ग्‍लोबल मार्केट में आ रहा है बदलाव 

विकासशील देशों की अर्थव्‍यवस्‍था दिनोंदिन मजबूत होती दिख रही है. हालांकि इस सर्वे में 10 फीसदी कंपनियों ने कर्मचारियों की संख्‍या में कमी करने की बात भी कही है. आपको बता दें कि इस सर्वे के मुताबिक, भारत के बाद नई नियुक्तियां करने में ब्राजील दूसरे नंबर पर दिख रहा है.     

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Read More
{}{}