trendingNow12154114
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

ITC Share Price: क्‍या है ITC Block Deal, ज‍िससे कंपनी के शेयर में जबरदस्‍त तेजी, एक्‍सपर्ट ने दी खरीदने की सलाह

ITC Block Deal update: आज बाजार में सभी की नजर ITC पर बनी हुई है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि ITC में आज ब्लॉक डील के जरिए BAT अपना हिस्सा बेच सकता है. ITC में 16,775 करोड़ की ब्लॉक डील संभव है.

ITC Share Price: क्‍या है ITC Block Deal, ज‍िससे कंपनी के शेयर में जबरदस्‍त तेजी, एक्‍सपर्ट ने दी खरीदने की सलाह
Stop
Shivani Sharma|Updated: Mar 13, 2024, 11:31 AM IST

ITC Block Deal: ITC के शेयरों में आज जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. आज बाजार में सभी की नजर इस कंपनी पर बनी हुई है, लेकिन आखिर ऐसा क्या हो गया है जो सभी आईटीसी पर फोकस कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, BAT ब्लॉक डील के जरिए ITC में 3.5% हिस्सा बेच सकता है. इस ब्लॉक डील की वजह से ही आज आईटीसी के शेयर्स मार्केट में फोकस में है. 

सूत्रों के हवाले से खबर है कि ITC में आज ब्लॉक डील के जरिए BAT अपना हिस्सा बेच सकता है. ITC में 16,775 करोड़ की ब्लॉक डील संभव है. इसके लिए प्राइस बैंड 384-400.25 रुपए प्रति शेयर तय किया गया है. यह ब्लॉक डील सीएमपी से अधिकतम 5 फीसदी डिस्काउंट पर हो सकती है. 

कर्ज में डूबी कंपनी ने दी जानकारी

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, इस डील के लिए Citi, Bofa को ब्रोकर नियुक्त किया जा सकता है. कर्ज में डूबी हुई कंपनी बीएटी ने मंगलवार को इस डील के बारे में जानकारी दी थी. बीएटी की तरफ से बयान जारी किया गया था, जिसमें कहा गया कि यदि उचित होगा तो जल्द ही घोषणा की जाएगी. 

क्या है अनिल सिंघवी की राय?

हमारी सहयोगी वेबसाइट ज़ी बिज़नेस के मुताबिक, अनिल सिंघवी ने कहा है कि अगर ब्लॉक डील विंडो में होती है तो बहुत ज्यादा डिस्काउंट पर नहीं होती है. इसके अलावा इसमें लोगों को बहुत ज्यादा नीचे खरीदने का मौका नहीं मिलता है. अगर ब्लॉक डील विंडो में होती है तो स्टॉक ज्यादा भागेगा. वहीं, अगर ब्लॉक डील ओपन मार्केट में होती है तो स्टॉक कम चलेगा. 

ज़ी बिज़नेस के अनिल सिंघवी के मुताबिक, ब्लॉक डील होने पर आपको आईटीसी में खरीदारी करनी है. जिस प्राइस पर ब्लॉक डील हो वहां पर आपको खरीदारी करनी है. ITC Fut लिए 390-395 रुपये का सपोर्ट लेवल है. जबकि 412, 417 और 422 रुपये का हायर लेवल है. उन्होंने कहा कि शेयर को शॉर्ट टर्म के लिए खरीदा जा सकता है. 

क्या है BAT?

BAT एक ब्रिटिश मल्टीनेशनल कंपनी है. इसका नाम ब्रिटिश अमेरिकन टोबैको है. यह कंपनी सिगरेट, तंबाकू और अन्य निकोटीन प्रोडक्ट्स में कारोबार करती है. इस डील की खबरों के बीच में आईटीसी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. आज आईटीसी के शेयर्स 6.29 फीसदी की तेजी के साथ ट्रेड कर रहे हैं. आज शेयर ने 434 रुपये के लेवल पर कारोबार की शुरुआत की थी. 

Read More
{}{}