Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

ब्रिटिश फैशन कंपनी के बाद इन 6 ग्लोबल ब्रांड को भारत ला रही हैं ईशा अंबानी, टाटा से होगा आमना-सामना

Isha Ambani deal:  ईशा अंबानी ने ब्रिटिश फैशन ब्रांड को भारत लेकर आई है. रिलायंस रिटेल के साथ डील के बाद अब ASOS के प्रोडक्ट भारत में भी मिलेंगे. ASOS ने भारत में अपने प्रोडक्ट बेचने के लिए रिलायंस रिटेल ने एक लॉग टर्म डील की है.

isha ambani
Stop
Bavita Jha |Updated: May 23, 2024, 02:03 PM IST

Isha Ambani:  मुकेश अंबानी की लाडली बिटिया ईशा अंबानी पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए कारोबार में तेजी से तरक्की कर रही है. रिलायंस रिटेल की कमान ईशा अंबानी के हाथों में है. ईशा ने जब से रिलायंस रिटेल की कमान संभाली है, कंपनी नई ऊंचाईयों को छू रही है. रिलायंस रिटेल के तहत ट्रेंडस के लेकर Ajio, जियो मार्ट, रिलायंस रिटेल लगातार बढ़ रहे हैं. हाल ही में ईशा अंबानी ने ब्रिटेन की मशहूर ऑनलाइन फैशन कंपनी ASOS के साथ साझेदारी की है. साल 2022 में ईशा ने रिलायंस रिटेल की कमान संभाली थी, जिसके बाद से वो लगातार ग्लोबल ब्रांड को भारत लाने में जुटी है.  

ASOS के साथ साझेदारी 

ईशा अंबानी ने ब्रिटिश फैशन ब्रांड को भारत लेकर आई है. रिलायंस रिटेल के साथ डील के बाद अब ASOS के प्रोडक्ट भारत में भी मिलेंगे. ASOS ने भारत में अपने प्रोडक्ट बेचने के लिए रिलायंस रिटेल ने एक लॉग टर्म डील की है. लाइसेंसिंग समझौते के तहत रिलायंस रिटेल देश में सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों पर ASOS के प्रोडक्ट्स ग्राहकों को उपलब्ध कराएगी. बता दें कि ASOS दुनियाभर के युवा फैशन-प्रेमियों के बीच काफी लोकप्रिय है.इसके  प्रोडक्ट 200 से ज्‍यादा बाजारों में उपलब्ध हैं. अब भारत में भी इसके प्रोडक्ट मिलेंगे. 

6 ग्लोबल ब्रांड को लाने की तैयारी 

ईशा लगातार ग्लोबल ब्रांड के साथ डील में जुटी है. ईशा अंबानी ने 6 ग्लोबल फैशन ब्रांड्स को भारत लाने की तैयारी में है. 820000 करोड़ रुपये से अधिक वैल्यू वाली रिलायंस रिटेल ने बीते साल भी कई बड़े ब्रांड के साथ डील की थी, अब ईशा 6 ग्लोबल फैशन ब्रांड्स को भारत में लाने की तैयारी में है. वर्साचे (Versace), अरमानी (Armani), बालेनियागा (Balenciaga), बॉस (Boss) और कई अन्य ब्रांड शामिल हैं.  इसके अलावा आने वाले दिनों में ओल्ड नेवी (Old Navy), अरमानी कैफे (Armani Cafe), असोस (Asos), शीन (Shein), ईएल एंड एन कैफे (EL&N Cafe) और सैंड्रो और माजे बाय एसएमसीप ग्रुप (Sandro and Maje by SMCP Group) जैसे ब्रांड भी रिलायंस रिटेल के साथ भारत में एंट्री कर सकते हैं.   

टाटा की ZARA को मिल सकती है चुनौती  

इन ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स आप रिलायंस के Ajio ऐप और रिलायंस ट्रेंड के ऑफलाइन स्टोर्स पर खरीद सकेंगे. कुछ ब्रांड के कपड़े को जियो वर्ल्ड प्लाजा से भी खरीद सकते है.  ब्रिटिश फैशन ब्रांड ASOS और रिलायंस रिटेल की डील से टाटा की ZARA और H&M जैसे ब्रांड को कड़ी चुनौती मिल सकती है. रिलायंस रिटेल का मार्केट काफी बड़ा है. कंपनी के पास विशाल यूजर बेस और देशभर में स्टोर्स है. ऐसे में प्रतिद्वंदी कंपनियों को चुनौती मिल सकती है. बता दें कि रिलायंस रिटेल कुल 18,836 से अधिक स्टोर और डिजिटल ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों है. रिलायंस रिटेल ने अपनी न्यू कॉमर्स पहल के माध्यम से 30 लाख से अधिक व्यापारियों के साथ साझेदारी की है. कंपनी के पास बड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर है. 

{}{}