trendingNow11487316
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Reliance FMCG Brand Independence: FMCG सेक्‍टर में र‍िलायंस की धांसू एंट्री, ईशा अंबानी ने पेश क‍िया इंडिपेंडेंस ब्रांड

FMCG Sector: 'इंडिपेंडेंस' ब्रांड को रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) की सहयोगी कंपनी और एफएमसीजी यून‍िट रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड की तरफ से पेश किया गया.

Reliance FMCG Brand Independence: FMCG सेक्‍टर में र‍िलायंस की धांसू एंट्री, ईशा अंबानी ने पेश क‍िया इंडिपेंडेंस ब्रांड
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Dec 15, 2022, 09:41 PM IST

Independence Brand: र‍िलायंस ने अब एफएमसीजी मार्केट में भी कदम रख द‍िया है। रिलायंस रिटेल की तरफ से गुरुवार को रोजमर्रा में यूज होने वाली चीजों (FMCG) का ब्रांड 'इंडिपेंडेंस' पेश करने का ऐलान क‍िया. कंपनी की तरफ से 'इंडिपेंडेंस' ब्रांड को नेशनल लेवल पर पेश करने की योजना बनाई गई है. ब्रांड को रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) की सहयोगी कंपनी और एफएमसीजी यून‍िट रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड की तरफ से पेश किया गया. र‍िलायंस की एफएमसीजी में एंट्री से गौतम अडानी की अडानी व‍िल्‍मर और स्‍वामी रामदेव की पतंजल‍ि फूड्स को कड़ी टक्‍कर म‍िलेगी.

RIL की एजीएम में क‍िया था ऐलान
आरआरवीएल (RRVL) की निदेशक ईशा अंबानी (Isha Ambani) की तरफ से 29 अगस्त को रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की एजीएम के दौरान एफएमसीजी ब‍िजनेस शुरू करने का ऐलान क‍िया था. कंपनी ने एक बयान में कहा कि 'इंडिपेंडेंस' ब्रांड के तहत कंपनी कई कैटेगरी प्रोडक्‍ट की एक सीरीज पेश करेगी. इसमें डेली यूज होने वाला अनाज, प्रोसेस्‍ड फूड और डेली यूज चीजें होंगी. कंपनी अपने एफएमसीजी व्यवसाय में उत्कृष्टता लाने के लिए गुजरात को 'गो-टू-मार्केट' राज्य के रूप में विकसित करने की भी योजना बना रही है.

ब्रांड को पूरे देश में पेश किया जाएगा
इसके बाद इस ब्रांड को पूरे देश में पेश किया जाएगा. बयान के मुताबिक, ईशा अंबानी ने कहा कि एफएमसीजी ब्रांड के तहत खाद्य तेल, दालें, अनाज, पैकेटबंद खाद्य पदार्थ और अन्य दैनिक जरूरत के उत्पादों सहित किफायती उत्पादों की पेशकश की जाएगी. उन्होंने कहा कि यह ब्रांड भारतीय जरूरतों के लिए सही मायने में एक भारतीय समाधान है, जिससे एक भावनात्मक लगाव पैदा होता है. कंपनी आने वाले महीनों में पूरे गुजरात में एफएमसीजी खुदरा विक्रेताओं तक पहुंचने की योजना बना रही है.

(इनपुट भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}