trendingNow11320080
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Indian Railways: रेलवे ने यात्र‍ियों के ल‍िए शुरू की ऐसी सुव‍िधा, फोटो देखकर ही खुश हो जाएंगे आप

Indian Railways : इन फोटो को देखने के बाद ही आपका द‍िल खुश हो जाएगा. जी हां, सफर से थके हुए यात्र‍ियों के ल‍िए मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) रेलवे स्टेशन पर नई सुव‍िधा शुरू की गई है.

Indian Railways: रेलवे ने यात्र‍ियों के ल‍िए शुरू की ऐसी सुव‍िधा, फोटो देखकर ही खुश हो जाएंगे आप
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 26, 2022, 12:50 PM IST

Indian Railways Sleeping Pods: रेलवे की तरफ से यात्री सुव‍िधाओं पर लगातार काम क‍िया जा रहा है. अब लंबा सफर करके थकने वाले यात्र‍ियों के ल‍िए रेलवे ने नई सुव‍िधा शुरू की है, ज‍िसके फोटो रेल मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्‍णव (Ashwini Vaishnaw) ने ट्वटिर पर शेयर क‍िए हैं. इन फोटो को देखने के बाद ही आपका द‍िल खुश हो जाएगा. जी हां, सफर से थके हुए यात्र‍ियों के ल‍िए मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) रेलवे स्टेशन पर नई सुव‍िधा शुरू की गई है.

कम खर्च में ठहरने की सुव‍िधा
इस सुव‍िधा के शुरू होने के बाद स्‍टेशन पर पहुंचने वाले यात्र‍ियों को होटल नहीं तलाशना होगा. साथ ही यहां पर आपको कम खर्च में ठहरने की सुव‍िधा म‍िलती है. रेलवे ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) पर यात्र‍ियों के ल‍िए स्लीपिंग पॉड (Sleeping Pods) शुरू क‍िए हैं. इससे पहले साल 2021 में भी मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए पॉड होटल शुरू क‍िया गया था.

रेल मंत्री ने शेयर की कैप्सूल होटल की तस्‍वीरें
रेलवे ने जानकारी में बताया क‍ि आरामदायक और किफायती ठहरने का ऑप्‍शन देने के लिए Indian Railways की तरफ से पहल की गई है. स्‍लीप‍िंग पॉड की तस्‍वीरें रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर भी की थीं. स्लीपिंग पॉड्स (Sleeping Pods) यात्र‍ियों के रुकने के लिए छोटे कमरे होते हैं. इन्‍हें कैप्सूल होटल भी कहा जाता है.

होटल में म‍िलती हैं ये सुव‍िधाएं
स्‍टेशन पर बने वेटिंग रूम के मुकाबले इनका क‍िराया कम होता है और पर्सनलाइज होते हैं. यहां पर पैसेंजर की जरूरत के हिसाब से सुविधा म‍िलती है. कैप्‍सूल होटल में एयर कंडीशनर के साथ ही मोबाइल फोन चार्जिंग, लॉकर रूम, इंटरकॉम, डीलक्स बाथरूम और टॉयलेट्स आदि की सुविधा भी म‍िलती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}