trendingNow11328747
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

IRCTC Tour Package: 5,380 रुपये में घूमें राजस्‍थान, 3 दिन तक रेलवे उठाएगा पूरा खर्चा; ऐसे उठाएं फायदा!

IRCTC Package: IRCTC इस टूर पैकेज में आपको राजस्‍थान का उदयपुर (Rajasthan Udaipur Tour) शहर घुमाएगा. पैकेज 3 दिन और 2 रात का होगा. इसमें होटल में रहना और खाना भी पैकेज का हिस्‍सा होगा. आप कैसे इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं जानिए इस खबर में.  

5,380 रुपये में घूमें राजस्‍थान!
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 31, 2022, 07:20 PM IST

IRCTC Tour Package: अगर आप राजस्थान का खूबसूरत शहर उदयपुर घूमना चाहते हैं तो आपके पास अच्‍छा मौका है. क्‍योंकि IRCTC सिर्फ 5380 रुपये में 3 दिन और 2 रात का ये पैकेज दे रहा है. इस पैकेज का फायदा उठा कर आप उदयपुर की खूबसूरत झील का नजारा देख सकते हैं. अगर आप कम बजट में घूमना चाहते हैं तो इस मौके को ना गवाएं. क्‍योंकि मानसून के समय में उदयपुर के शाही महल और प्राकृतिक सौंदर्य को देखने का अलग ही नजारा होता है.  

5,380 रुपये से शुरू हो रहा है पैकेज

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉर्पोरेशन (IRCTC) का ये पैकेज 3 सितंबर से शुरू हो रहा है. इस पैकेज को तीन कैटगरी स्टैंडर्ड, डीलक्स और लग्जरी में बांटा गया है. पैकेज की शुरुआत 5,380 रुपये से हो रही है. पैकेज में रहने, खाने और उदयपुर घूमने की सुविधा आईआरसीटीसी करेगा. अगर आप इस पैकेज का फायदा उठाना चाहते है तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर इसे बुक किया जा सकता है. 

पैकेज में ये सुविधाएं होगी

इस टूर पैकेज में आईआरसीटीसी आपको होटल में ठहराएगा, ब्रेकफास्‍ट और डिनर का खर्च भी आईआरसीटीसी कर ओर से ही होगा. इसके अलावा उदयपुर में घूमने के लिए गाड़ी की व्‍यवस्‍था भी पैकेज में ही होगी. आईआरसीटीसी आपको उदयपुर के रेलवे स्‍टेशन या एयरपोर्ट से पिक करेगा और वापस भी छोड़ेगा. 

इस तरह है घूमने का प्‍लान 

इस पैकेज की शुरुआत उदयपुर से होगी. आईआरसीटीसी आपको उदयपुर के रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, एयरपोर्ट, होटल या जहां से आप चाहें, वहां से आपको पिक करेगा. इसके बाद आपको सिटी पैलेस, बोट राइडिंग कराई जाएगी. शाम को होटल में ठहराया जाएगा. दूसरे दिन नाश्‍ते के बाद एकलिंगजी, हल्दीघाटी और नाथद्वार ले जाया जाएगा. शाम को वापस होटल लाया जाएगा. तीसरे दिन आपको नाश्‍ते के बाद कुंभलगढ़ किला घुमाया जाएगा. उसके बाद आपको रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस स्टैंड या होटल ड्रॉप कर दिया जाएगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}