trendingNow11631378
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

IRCTC: रेलवे ने दी बड़ी खुशखबरी, करा रहा चारधाम यात्रा, रहना-खाना होगा फ्री!

Indian Railways Update: रेलवे की तरफ से यात्रियों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं. अगर आप भी मई महीने में 4 धाम यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है. इस सफर में आपको रेलवे की तरफ से रहने से लेकर खाने तक की सुविधा मिलेगी.

IRCTC: रेलवे ने दी बड़ी खुशखबरी, करा रहा चारधाम यात्रा, रहना-खाना होगा फ्री!
Stop
Shivani Sharma|Updated: Mar 29, 2023, 03:43 PM IST

Indian Railways: रेलवे की तरफ से यात्रियों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं. अगर आप भी मई महीने में 4 धाम यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है. इस सफर में आपको रेलवे की तरफ से रहने से लेकर खाने तक की सुविधा मिलेगी. इसके लिए आपको बिल्कुल भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. इस यात्रा में बद्रीनाथ, केदारनाथ, सोन प्रयाग समेत कई धार्मिक स्थल घूमने का मौका मिलेगा. IRCTC ने किया ऑफिशियल ट्वीट में यह जानकारी दी है. 

IRCTC ने किया ट्वीट
इंडियन रेलवे ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि आपके पास में चार धाम यात्रा करने का मौका है. IRCTC की तरफ से यह सुविधा शुरू की गई है. अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक bit.ly/3Tjyrlq पर विजिट कर  सकते हैं. 

पैकेज का नाम - चार धाम यात्रा स्टैंडर्ड पैकेज (CHAR DHAM YATRA STANDARD PACKAGE EX-MUMBAI)

कौन सी डेस्टिनेशन होंगी कवर्ड
मुंबई - हरिद्वार - बरकोट - जानकीचट्टी - यमुनोत्री - उत्तरकाशी - गंगोत्री - गुप्तकाशी - सोनप्रयाग - केदारनाथ - बद्रीनाथ - हरिद्वार - मुंबई

किस तारीख को शुरू होगी यात्रा - 14 मई से 25 मई और 21 मई से 1 जून तक 

कहां-कहां मिलेगा दर्शन का मौका?
आपको इस चार धाम यात्रा में बद्रीनाथ, बरकोट, गंगोत्री, गुप्तकाशी, हरिद्वार, जानकी चट्टी, केदारनाथ, सोनप्रयाग, उत्तरकाशी, यमुनोत्री के दर्शन करने का मौका मिलेगा. 

किस होटल में मिलेगी रहने की सुविधा
रहने के लिए आपको IRCTC की तरफ से स्टैंडर्ड होटल और गेस्ट होटल की सुविधा मिलेगा. इसके साथ ही आपको गो फर्स्ट की फ्लाइट से आपको यह सुविधा मिलेगी. 

कितना आएगा आपका खर्च?
कंफर्ट क्लास की बात करें तो सिंगल ऑक्युपेसी की बात करें तो आपको 69,111 रुपये खर्च करने होंगे. इसके अलावा डबल शेयरिंग के लिए 52,111 रुपये प्रति व्यक्ति और ट्रिपल शेयरिंग के लिए 51,111 रुपये प्रति व्यक्ति मिलेंगे. 

बच्चों का कितना लगेगा किराया?
इसके अलावा 5 से 11 साल तक के बच्चों की बात करें तो 45,111 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च होगा. वहीं, चाइल्ड विदआउट बैड की बात की जाए तो 37,511 रुपये खर्च होंगे. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Read More
{}{}