trendingNow12344196
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

अब बस एक क्लिक पर मिनटों में मिलेंगे फैशन के सामान, जानिए क्या है Instamart और Blinkit का प्लान

Apparel on Blinkit and Swiggy Instamart: ब्लिंकिट और स्विगी इंस्टामार्ट का लक्ष्य बढ़ते फैशन व्यवसाय का फायदा उठाना है. वर्तमान में फैशन इंडस्ट्री भारत के ई-कॉमर्स उद्योग में इलेक्ट्रॉनिक्स और स्मार्टफोन के बाद दूसरी सबसे बड़ी सेलिंग कैटेगरी है.

अब बस एक क्लिक पर मिनटों में मिलेंगे फैशन के सामान, जानिए क्या है Instamart और Blinkit का प्लान
Stop
Sudeep Kumar|Updated: Jul 20, 2024, 08:36 AM IST

Blinkit Instamart News: ग्रोसरी और फूड्स की तरह अब फैशन के सामान भी कस्टमर्स को चंद मिनटों में मिलनी शुरू हो जाएगी. ई-कॉमर्स इंडस्ट्री में बढ़ते फैशन व्यवसाय को देखते हुए ब्लिंकिट और स्विगी इंस्टामार्ट जैसी कंपनियां अरविंद फैशन, फैबइंडिया, वुडलैंड और प्यूमा जैसे प्रमुख परिधान और जूता निर्माता कंपनियों के साथ बातचीत कर रही हैं.

ब्लिंकिट और स्विगी इंस्टामार्ट का लक्ष्य बढ़ते फैशन व्यवसाय का फायदा उठाना है. वर्तमान में फैशन इंडस्ट्री भारत के ई-कॉमर्स उद्योग में इलेक्ट्रॉनिक्स और स्मार्टफोन के बाद दूसरी सबसे बड़ी सेलिंग कैटेगरी है. ई कॉमर्स उद्योग में लगभग 20-25 प्रतिशत हिस्सा फैशन इंडस्ट्री का है.

देश के प्रमुख 15 शहरों से शुरुआत

अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट 'इकोनॉमिक टाइम्स' की एक रिपोर्ट के मुताबिक,  ब्लिंकिट और स्विगी इंस्टामार्ट प्रमुख फैशन कंपनियों से बातचीत कर देश के टॉप 15 शहरों से इसकी शुरुआत कर सकती है. फैबइंडिया ने तो पहले ही इंस्टामार्ट के साथ बातचीत को फाइनल कर दिया है. इस डील के तहत कस्टमर्स को नो-रिटर्न पॉलिसी के तहत फैबइंडिया के चुनिंदा प्रोडक्ट्स मिलेंगे. 

क्विक डिलीवरी ऐप ब्लिंकिट और इंस्टामार्ट वर्तमान में नो-रिटर्न पॉलिसी के तहत ही प्रोडक्ट्स को बेचती है.

10-15 मिनट लगेगा समय

मामले से अवगत एक कार्यकारी अधिकारी का कहना है कि एरो, टॉमी हिलफिगर, केल्विन क्लेन और यूएस पोलो जैसे ब्रांड बेचनी वाली अरविंद फैशन क्विक डिलीवरी ऐप के माध्यम से इनरवियर, मोजे और बेल्ट जैसे प्रोडक्ट्स बेचने को लेकर बातचीत कर रही है. प्यूमा जिसने ज़ेप्टो के माध्यम से आईपीएल के दौरान जर्सी बेची थी. उसके साथ अन्य प्रोडक्ट्स को लेकर साझेदारी की बात बन सकती है. 

अधिकारियों का कहना है कि फैशन इंडस्ट्री वेराइटी, साइज और फिट के ईर्द-गिर्द घूमती है. इसलिए इस सेक्शन के प्रोडक्ट्स को डिलीवरी में 10-15 मिनट से अधिक समय लग सकता है.

Read More
{}{}