trendingNow11393615
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Infosys: दिवाली पर शेयरधारकों को मिला तोहफा, कंपनी ने किया डिविडेंड का ऐलान, बायबैक को भी मिली मंजूरी

Infosys Share Price: कई कंपनियों ने निवेशकों को डिविडेंड देने का ऐलान कर दिया है. अगर आपके पास भी शेयर्स हैं तो जान लें कि कौन सी कंपनी आपके खाते में पैसा डालने जा रही है. कंपनी ने शेयरधारकों के लिए डिविडेंड का भी ऐलान किया है. 

Infosys: दिवाली पर शेयरधारकों को मिला तोहफा, कंपनी ने किया डिविडेंड का ऐलान, बायबैक को भी मिली मंजूरी
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 13, 2022, 06:10 PM IST

Infosys Q2 Results: दिवाली पर शेयरधारकों की मौज हो गई है. कई कंपनियों ने निवेशकों को डिविडेंड देने का ऐलान कर दिया है. अगर आपके पास भी शेयर्स हैं तो जान लें कि कौन सी कंपनी आपके खाते में पैसा डालने जा रही है. देश की दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस (IT Company Infosys) ने अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए हैं. इस दौरान कंपनी ने शेयरधारकों के लिए डिविडेंड का भी ऐलान किया है. 

शेयर्स का बायबैक करेगी इंफोसिस
इन्फोसिस का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 11 फीसदी बढ़कर 6,021 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. कंपनी ने बृहस्पतिवार को अपने तिमाही नतीजों की घोषणा करते हुए कहा कि वह 9,300 करोड़ रुपये के शेयर्स का बायबैक करेगी.

6940 करोड़ रुपये का बांटेगी डिविडेंड
देश की दिग्गज आईटी कंपनी ने अपने शेयरधारकों को कुल 6,940 करोड़ रुपये का अंतरिम लाभांश देने का ऐलान किया है. भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी सेवा कंपनी ने पिछले साल की समान अवधि में 5,421 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था.

कितनी बढ़ी कंपनी की आय?
शेयर बाजारों को दी जानकारी के मुताबिक, चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में इन्फोसिस की आय सालाना आधार पर 23.4 फीसदी बढ़कर 36,538 करोड़ रुपये हो गई. एक साल पहले की इसी समान अवधि में यह आंकड़ा 29,602 करोड़ रुपये था.

कितने रुपये में बायबैक होंगे शेयर्स
इन्फोसिस ने 9,300 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक कार्यक्रम की घोषणा भी की है. बायबैक के तहत कीमत 1,850 रुपये प्रति इक्विटी शेयर से अधिक नहीं होगी. यह कीमत बृहस्पतिवार को कंपनी के शेयरों के बंद भाव 1,419.7 रुपये से 30 फीसदी ज्यादा है. 

कितनी है ग्रोथ की उम्मीद
कंपनी ने वित्त वर्ष 2022-23 के अपने आय पूर्वानुमान को संशोधित करते हुए इसमें 15-16 फीसदी वृद्धि की उम्मीद जताई, जबकि पहले यह अनुमान 14-16 फीसदी था. कंपनी ने बयान में कहा कि परिचालन मार्जिन पूर्वानुमान को संशोधित कर 21-22 फीसदी कर दिया गया है.

क्या बोले कंपनी के सीईओ?
इन्फोसिस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और प्रबंध निदेशक सलिल पारेख ने कहा है कि बड़े सौदों में हमारी मजबूत बढ़त और दूसरी तिमाही में स्थिर चौतरफा वृद्धि ग्राहकों के लिए हमारे डिजिटल और क्लाउड समाधानों की प्रासंगिकता को दर्शाती है. उन्होंने कहा कि मांग मजबूत है और यह वित्त वर्ष 2022-23 के लिए 15-16 फीसदी के हमारे संशोधित आय अनुमानों से साबित होता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Read More
{}{}