trendingNow12384356
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

सफेद चादर को बाय-बाय! अब ट्रेन में मिलेगा हाई क्वालिटी चादर-कंबल, जानिए कब से?

Indian Railways introduces high-quality linens: वर्तमान में रेलवे एसी क्लास के यात्रियों को इस्तेमाल करने के लिए बिस्तर और कंबल देता है. लेकिन अक्सर यात्रियों की शिकायत रहती है कि इसमें सांस लेने में दिक्कत आती है.

सफेद चादर को बाय-बाय! अब ट्रेन में मिलेगा हाई क्वालिटी चादर-कंबल, जानिए कब से?
Stop
Sudeep Kumar|Updated: Aug 14, 2024, 10:33 PM IST

Indian Railways: ट्रेन में सफर करना अब आरामदायक होने जा रहा है. रेलवे ने बुधवार को घोषणा की है कि अब यात्रियों को अल्ट्रा-सॉफ्ट, सांस लेने में कंफर्टेबल और लंबे समय तक चलने वाला लेनिन दिया जाएगा. वर्तमान में रेलवे एसी क्लास के यात्रियों को इस्तेमाल करने के लिए बिस्तर और कंबल देता है. लेकिन अक्सर यात्रियों की शिकायत रहती है कि इसमें सांस लेने में दिक्कत आती है और ओढ़ने में कंफर्टेबल नहीं होता है.

उत्तर रेलवे ने बुधवार को सोशल मोडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा है, "  रेल यात्रियों के यात्रा को बेहतर बनाने की दिशा में एक अहम कदम उठाते हुए रेलवे ने सांस लेने में कंफर्टेबल और वाले लंबे समय तक चलने वाला नया प्रीमियम अल्ट्रा सॉफ्ट लिनन पेश किया है.

इस लिनन को भारतीय मानक ब्यूरो(BIS) के परामर्श से भारतीय रेलवे द्वारा कठोर अनुसंधान एवं विकास के बाद डिजाइन किया गया है, जिसे विश्व प्रसिद्ध ब्रांडों से तैयार किया गया है जो यात्रियों को अधिकतम आराम और सुखद यात्रा अनुभव प्रदान करेगा.

आज से हो गई है शुरुआत

रेलवे के मुताबिक, आज यानी 14 अगस्त से रांची राजधानी एक्सप्रेस में इस लिनेन को दिया गया है और 17 अगस्त से बिलासपुर राजधानी एक्सप्रेस में इसकी शुरुआत की जाएगी.  अभी इसे ट्रायल बेसिस पर दिया जा रहा है और यात्रियों से प्राप्त फीडबैक के आधार पर ही इसे आगे बढ़ाया जाएगा.

Read More
{}{}