trendingNow11695000
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Gas Connection: सीएनजी, पीएनजी कनेक्शन को लेकर आया बड़ा अपडेट, अब होगा ये काम

PNG Connection: इसके अलावा इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के निदेशक (पाइपलाइन्स) एस नरवणे ने एयरवायो टेक्नोलॉजीज के जरिए कोयंबटूर के नजदीक स्थापित होने वाली सीएनजी सिलेंडर परीक्षण इकाई का उद्घाटन किया. यह अपनी श्रेणी की पहली इकाई बताई जा रही है.

Gas Connection: सीएनजी, पीएनजी कनेक्शन को लेकर आया बड़ा अपडेट, अब होगा ये काम
Stop
Himanshu Kothari|Updated: May 14, 2023, 06:49 AM IST

CNG Connection: घर में गैस सिलेंडर की हर किसी को जरूरत पड़ती है. खाना पकाने के लिए अब गैस सिलेंडर की आवश्यकता लगभग प्रत्येक परिवार को रहती है. वहीं अब कई जगह गैस सिलेंडर की जगह गैस पाइपलाइन भी लगाई जा रही है, जिससे लोगों को सिलेंडर की झंझट से मुक्ति मिल गई है. इस बीच अब सीएनजी और पीएनजी गैस कनेक्शन को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. इसके जरिए लोगों को अब काफी राहत भी मिलने वाली है.

गैस कनेक्शन
दरअसल, सरकारी उद्यम इंडियन ऑयल ने सीएनजी (संपीडित प्राकृतिक गैस) और पीएनजी (पाइप वाली प्राकृतिक गैस) कनेक्शनों का आवासीय इकाइयों में वितरण शुरू कर दिया है. इससे लोगों को गैन कनेक्शन को लेकर राहत मिलने वाला है. जल्द ही लोगों को उनका गैस कनेक्शन मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. इसको लेकर एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कंपनी ने देशभर में 1.50 करोड़ कनेक्शन उपलब्ध कराने का लक्ष्य तय किया है और जल्द ही लोगों को ये कनेक्शन मिलने वाले हैं.

सीएनजी सिलेंडर परीक्षण इकाई
इसके अलावा इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के निदेशक (पाइपलाइन्स) एस नरवणे ने एयरवायो टेक्नोलॉजीज के जरिए कोयंबटूर के नजदीक स्थापित होने वाली सीएनजी सिलेंडर परीक्षण इकाई का उद्घाटन किया. यह अपनी श्रेणी की पहली इकाई बताई जा रही है. लोगों को भी आने वाले वक्त में इससे काफी लाभ होने की उम्मीद जताई जा रही है.

काफी सुरक्षित
इस मौके पर उन्होंने कहा, “सीएनजी और पीएनजी अन्य वैकल्पिक ईंधनों की तुलना में लगभग 30 प्रतिशत किफायती होते हैं और बहुत सुरक्षित माने जाते हैं.” लोगों की सुरक्षा के लिहाज से यह काफी अहमियत रखती है.

जरूर पढ़ें:                                                                  

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा
Read More
{}{}