trendingNow12382686
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Independence Day Metro Advisory: 15 अगस्त को सुबह 4 बजे होंगी शुरू द‍िल्‍ली मेट्रो, DMRC ने किये खास इंतजाम

Delhi Metro: डीएमआरसी ने एक्स पोस्ट पर जानकारी शेयर करते हुए लिखा, 'गुरुवार, 15 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए जनता की सुविधा के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो सभी टर्मिनल स्टेशनों से अपनी सभी लाइनों पर सुबह 4:00 बजे से सेवाएं शुरू करेगी.

Independence Day Metro Advisory: 15 अगस्त को सुबह 4 बजे होंगी शुरू द‍िल्‍ली मेट्रो, DMRC ने किये खास इंतजाम
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Aug 14, 2024, 06:17 AM IST

Delhi Metro Advisory: स्वतंत्रता दिवस समारोह (15 अगस्त) के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने खास तैयारी की है. स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने वाले लोगों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए डीएमआरसी (DMRC) ने विशेष परिचालन समय का ऐलान किया है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के अनुसार मेट्रो सर्व‍िस हर टर्मिनल स्टेशन से सभी लाइनों पर सुबह 4:00 बजे से शुरू होगी. इस दिन सुबह 6 बजे तक हर 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो आम लोगों के लिए उपलब्ध रहेगी. इसके बाद सामान्य टाइम टेबल के हिसाब से मेट्रो ट्रेन का संचालन क‍िया जाएगा.

द‍िल्‍ली मेट्रो की सुबह 4 बजे से सेवाएं शुरू होंगी

डीएमआरसी ने एक्स पोस्ट पर जानकारी शेयर करते हुए लिखा, 'गुरुवार, 15 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए जनता की सुविधा के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो सभी टर्मिनल स्टेशनों से अपनी सभी लाइनों पर सुबह 4:00 बजे से सेवाएं शुरू करेगी. ट्रेन सेवाएं सुबह 6:00 बजे तक सभी लाइनों पर 15 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध रहेंगी और उसके बाद बाकी दिनों की तरह नियमित समय सारणी का पालन किया जाएगा.'

ट्रेनों के अंदर नियमित रूप से जानकारी शेयर की जाएगी
पोस्ट में आगे लिखा गया, 'जिन लोगों के पास स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी किया गया निमंत्रण कार्ड होगा, उन्हें स्टेशनों पर वैध सरकारी फोटो और पहचान पत्र दिखाने पर प्रवेश और यात्रा की अनुमति दी जाएगी. यह व्यवस्था केवल लाल किला, जामा मस्जिद और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशनों के लिए मान्य होगी, जो समारोह स्थल के सबसे करीब हैं. वही निमंत्रण कार्ड केवल इन तीन स्टेशनों से वापसी यात्रा करने के लिए भी मान्य होंगे. यात्रियों को इन व्यवस्थाओं के बारे में सूचित करने के लिए ट्रेनों के अंदर नियमित रूप से जानकारी साझा की जाएगी. ऐसी यात्रा पर होने वाले खर्च की प्रतिपूर्ति रक्षा मंत्रालय द्वारा डीएमआरसी को की जाएगी.'

दिल्ली ट्रैफ‍िक पुल‍िस ने भी लाल किले के आसपास आवाजाही सुन‍िश्‍च‍ित करने के लिए एक एडवाजरी जारी की है. सुबह 4 बजे से 10 बजे तक लाल किले के पास कई सड़कें आम यातायात के लिए बंद रहेंगी. केवल आधिकारिक लेबल वाली वाली गाड़ियों को ही आने-जाने की अनुमति होगी. ज‍िन सड़कों पर यातायात बंद रहेगा, उनमें नेताजी सुभाष मार्ग (दिल्ली गेट से चट्टा रेल), लोथियन रोड (जीपीओ दिल्ली से चट्टा रेल), एसपी मुखर्जी मार्ग (एच.सी. सेन मार्ग से यमुना बाजार चौक) और चांदनी चौक रोड (फाउंटेन चौक से लाल किला) बंद रहेगा.

Read More
{}{}