trendingNow11256740
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Income Tax Fraud: Dolo-650 बनाने वाली कंपनी की खुली पोल! इस खेल को सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग

Income Tax Fraud: डोलो-650 (Dolo-650) बनाने वाली कंपनी के बारे में अब सीबीडीटी ने नया दावा क‍िया है. सीबीडीटी का दावा है क‍ि कंपनी ने अपने प्रोडक्‍ट को बढ़ावा देने के ल‍िए 1000 करोड़ रुपये के ग‍िफ्ट बांटे हैं.

Income Tax Fraud: Dolo-650 बनाने वाली कंपनी की खुली पोल! इस खेल को सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 17, 2022, 03:01 PM IST

Income Tax Fraud: डोलो-650 (Dolo-650) दवा बनाने वाली कंपनी माइक्रो लैब्स (Micro Lab) को लेकर रोजना कोई न कोई खुलासा हो रहा है. प‍िछले द‍िनों कंपनी पर आयकर व‍िभाग (Income Tax Dept) का श‍िकंजा कसने के बाद अब केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) की जांच में बड़ी और अहम जानकारी सामने आई है. सीबीडीटी (CBDT) ने डोलो-650 (Dolo-650) बनाने वाली कंपनी के खिलाफ अपने प्रोडक्‍ट को बढ़ावा देने के बदले डॉक्टरों और चिकित्सा पेशे से जुड़े लोगों को 1,000 करोड़ रुपये के मुफ्त उपहार देने का आरोप लगाया है.

1.20 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी
इनकम टैक्‍स ड‍िपार्टमेंट ने 6 जुलाई को बेंगलुरु स्थित माइक्रो लैब्स लिमिटेड (Micro Labs Ltd.) के 9 राज्यों में 36 ठ‍िकानों पर छापेमारी के बाद यह दावा किया है. सीबीडीटी (CBDT) की तरफ से बुधवार को एक बयान में बताया गया क‍ि दवा निर्माता कंपनी के खिलाफ कार्रवाई के बाद विभाग ने 1.20 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी और 1.40 करोड़ रुपये के सोने और हीरे के आभूषण जब्त किए हैं.

मुफ्त उपहारों की रकम 1,000 करोड़ होने का अनुमान
इस बारे में माइक्रो लैब्स को भेजे गए ई-मेल का कंपनी की तरफ से फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया गया. सीबीडीटी ने कहा, 'तलाशी अभियान के दौरान दस्तावेजों और डिजिटल डाटा के रूप में आपत्तिजनक सबूत मिले हैं और उन्हें जब्त कर लिया गया है.' बोर्ड के अनुसार, 'सुबूतों से संकेत मिलता है कि ग्रुप ने अपने प्रोडक्‍ट को बढ़ावा देने के लिए गलत तरीकों का भी सहारा ल‍िया. इस तरह के मुफ्त उपहारों की रकम 1,000 करोड़ रुपये होने का अनुमान है.'

सीबीडीटी ने हालांकि अपने बयान में ग्रुप की पहचान नहीं की है. लेकिन सूत्रों की तरफ से दावा क‍िया जा रहा है क‍ि यह ग्रुप माइक्रो लैब्स ही है. आपको बता दें Micro Lab की डोलो-650 टैबलेट की बिक्री में प‍िछले कुछ सालों में जबरदस्त तेजी आई है. इतना ही नहीं डोलो की बिक्री ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. सूत्रों के अनुसार कंपनी ने 2020 में कोविड19 के मामले आने के बाद 350 करोड़ टैबलेट बेची हैं और एक साल में 400 करोड़ रुपये कमाया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Read More
{}{}