trendingNow12168547
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Ratan Tata की इस कंपनी पर लगा 103.63 करोड़ का जुर्माना, आज शेयरों पर दिखेगा असर; क्या है पूरा मामला?

Tata Chemicals Share Price: इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) ने टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा केमिकल्स पर करोड़ों का जुर्माना लगा दिया है. टाटा केमिकल्स लिमिटेड (Tata Chemicals Limited) को इनकम टैक्स विभाग ने भारी-भरकम जुर्माने का नोटिस भेजा है.

Ratan Tata की इस कंपनी पर लगा 103.63 करोड़ का जुर्माना, आज शेयरों पर दिखेगा असर; क्या है पूरा मामला?
Stop
Shivani Sharma|Updated: Mar 22, 2024, 07:22 AM IST

Tata Chemicals Limited: टाटा ग्रुप (Tata Group) की कंपनी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) ने टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा केमिकल्स पर करोड़ों का जुर्माना लगा दिया है. टाटा केमिकल्स लिमिटेड (Tata Chemicals Limited) को इनकम टैक्स विभाग ने भारी-भरकम जुर्माने का नोटिस भेजा है. कंपनी ने एनएसई (NSE) को नोटिस भेजकर इस बारे में जानकारी दी है. 

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से नेशनल फेसलेस असेसमेंट सेंटर की ओर से 103,63,48,806 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना इनकम टैक्स एक्ट, 1961 की धारा 270A के तहत लगाया गया है. इसके अलावा सेक्शन 36(1)(ii) के तहत इंटरेस्ट को रोके जाने की बात भी कही जा रही है. 

कंपनी को पक्ष में फैसला आने की उम्मीद

टाटा केमिकल्स ने कहा है कि वह मामले की जांच-परख करके और कानून के जरिए इस बारे में सलाह करेगा और उसी के आधार पर नेशनल फेसलेस अपील सेंटर के पास इस ऑर्डर के खिलाफ अपील करेगा. इसके अलावा कंपनी केो अपने पक्ष में फैसला आने की उम्मीद है. 

शेयरों पर आज दिख सकता है असर

टाटा केमिकल्स के शेयर्स की बात की जाए तो उसमें 0.46 फीसदी की मामूली बढ़त कल देखी गई थी, लेकिन जुर्माने के बाद आज यानी शुक्रवार को कंपनी के शेयर्स फोकस में रह सकते हैं. अगर पिछले 6 महीने का रिटर्न देखेंगे तो स्टॉक में सिर्फ 0.02 फीसदी की बढ़त देखी गई है. पिछले 6 महीने में कंपनी का स्टॉक 50 पैसे तक नहीं बढ़ा है. 

गुरुवार को तो कंपनी के स्टॉक्स हरे निशान में क्लोज हुए थे, लेकिन बुधवार को स्टॉक में 8 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिली थी. टाटा केमिकल्स के फ्यूचर एंड ऑप्शन पर फिलहाल अभी बैन है. 

Read More
{}{}