trendingNow11545466
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

IBM Layoffs: मेटा और गूगल के बाद अब IBM ने भी की कर्मचारियों की छंटनी, दिखाया बाहर का रास्ता

IBM Layoffs News: ग्लोबल संकट की वजह से आईटी सेक्टर तेजी से छंटनी कर रहे हैं. गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और अमेजन के बाद अब आईबीएम ने भी कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है. टेक कंपनी IBM ने करीब 3900 कर्मचारियों की छंटनी की है. 

IBM Layoffs: मेटा और गूगल के बाद अब IBM ने भी की कर्मचारियों की छंटनी, दिखाया बाहर का रास्ता
Stop
Shivani Sharma|Updated: Jan 26, 2023, 04:55 PM IST

IBM Job Cuts: ग्लोबल संकट की वजह से आईटी सेक्टर तेजी से छंटनी कर रहे हैं. गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और अमेजन के बाद अब आईबीएम ने भी कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है. टेक कंपनी IBM ने करीब 3900 कर्मचारियों की छंटनी की है. आईबीएम के मुख्य वित्तीय अधिकारी जेम्स कवानुघ के मुताबिक, छंटनी से कंपनी को जनवरी-मार्च की अवधि में 300 मिलियन डॉलर का शुल्क लगेगा.

खर्च को किया जाएगा कम
बुधवार देर रात कंपनी की कॉल के दौरान उन्होंने कहा, हमने पिछले कुछ सालों में कई महत्वपूर्ण कार्रवाई की है. इसके परिणामस्वरूप हमारे व्यवसाय में कुछ फंसी हुई लागतें आई हैं. कवानुघ ने कहा, हम साल की शुरुआत में इन शेष फंसे हुए खर्च को दूर करने की उम्मीद करते हैं और पहली तिमाही में करीब 300 मिलियन डॉलर का शुल्क लगाने की उम्मीद करते हैं.

पहले ये कंपनियां कर चुकी हैं छंटनी
आईबीएम अब मेटा, अल्फाबेट, माइक्रोसॉफ्ट और अन्य जैसी कई तकनीकी कंपनियों में शामिल हो गया है, जो वैश्विक आर्थिक प्रतिकूलताओं के बीच कर्मचारियों की छंटनी कर रही है.

16.7 बिलियन डॉलर का राजस्व मिला
31 दिसंबर, 2022 को समाप्त होने वाली तिमाही में कंपनी ने 16.7 बिलियन डॉलर का राजस्व, 3.8 बिलियन डॉलर का परिचालन पूर्व-कर आय, और 3.60 डॉलर प्रति शेयर परिचालन आय हासिल की है. कंपनी ने कहा, मौसमी रूप से सबसे मजबूत तिमाही में हमने 5.2 बिलियन डॉलर का फ्री कैश फ्लो जेनरेट किया है. इसके साथ ही स्थिर मुद्रा पर तिमाही के लिए राजस्व 6 फीसदी अधिक था.

क्या बोले कंपनी के अधिकारी?
आईबीएम के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरविंद कृष्णा ने कहा कि सॉफ्टवेयर पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए हमने हाइब्रिड क्लाउड और एआई क्षमताओं में निवेश किया है. कृष्णा ने कहा है कि इस साल हम अधिक उत्पादकता हासिल करेंगे. अपनी रणनीतिक साझेदारी का विस्तार करेंगे और विशिष्ट विकास बाजारों में अधिक निवेश करेंगे. उन्होंने कहा, 2023 के लिए हम अपने मिड-सिंगल-डिजिट मॉडल रेंज और लगभग 10.5 बिलियन डॉलर की मुफ्त नकदी के अनुरूप राजस्व वृद्धि देखते हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}