Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Monsoon Offer: श‍िमला-मनाली जाने वालों के ल‍िए सरकार ने खोला खजाना, होटल बुक‍िंग पर म‍िलेगा बंपर ड‍िस्‍काउंट

Shimla Hotal Booking: ह‍िमाचल जाने का प्‍लान है तो आपको अब पहले के मुकाबले 40 प्रत‍िशत तक कम रूम रेंट देना होगा. जी हां, मानसून के दौरान एचपीटीडीसी ने होटल का क‍िराया कम करने का ऐलान क‍िया है.

Monsoon Offer: श‍िमला-मनाली जाने वालों के ल‍िए सरकार ने खोला खजाना, होटल बुक‍िंग पर म‍िलेगा बंपर ड‍िस्‍काउंट
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Jul 02, 2024, 10:19 PM IST

HPTDC Offer: अगर आप भी श‍िमला और मनाली घूमने जाने का प्‍लान कर रहे हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी. जी हां, हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (HPTDC) ने मानसून के दौरान राज्‍य में घूमने आने वालों को होटल के क‍िराये पर बंपर छूट का ऐलान क‍िया है. होटलों के क‍िराये में म‍िलने वाली यह छूट 15 जुलाई से 13 सितंबर तक राज्य में 41 होटलों के किराये पर म‍िलेगी. सरकार की तरफ से होटलों के क‍िराये पर 20-40 प्रतिशत तक छूट देने की घोषणा की गई है. इस बारे में एचपीटीडीसी के एमडी राजीव कुमार ने कहा कि मानसून के दौरान कम व्यस्तता को ध्यान में रखते हुए यह फैसला क‍िया गया है.

कारोबार‍ियों के साथ सहयोग करने की योजना

उन्होंने बताया क‍ि एचपीटीडीसी (HPTDC) होटलों की मार्केट‍िंग के लिए सभी कोश‍िश करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश द‍िया गया है क‍ि ज्‍यादा से ज्‍यादा टूर‍िस्‍ट इस ऑफर का लाभ उठाएं. हिमाचल प्रदेश टूर‍िज्‍म की तरफ से पर्यटकों की संख्‍या लगातार बढ़ाने पर काम क‍िया जा रहा है. प‍िदले द‍िनों सूबे में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एचपीटीडीसी (HPTDC) ने राज्य के पर्यटन क्षेत्र को विकसित और बेहतर बनाने के लिए कारोबार‍ियों के साथ सहयोग करने की योजना की घोषणा की थी. अब एचपीटीडीसी की तरफ से उठाए गए इस कदम से भी पर्यटकों को बढ़ावा देने में मदद म‍िलने की उम्‍मीद है.

इन होटलों में क‍िसी प्रकार की छूट नहीं
होटल स्पीति (काजा), होटल किन्नर कैलाश (कल्पा), सन एंड स्नो कॉटेज (कल्पा), होटल चंद्रभागा (केलांग), होटल शिवालिक (परवाणू), होटल हमीर (हमीरपुर), लेक व्यू (बिलासपुर), होटल बाघल (दारलाघाट), होटल नूरपुर (नूरपुर), होटल बुशहर रीजेंसी (रामपुर), सुकेत (सुंदरनगर) और होटल विलीज पार्क (शिमला) में कोई छूट नहीं दी जाएगी. मिंजर मेले के दौरान 28 जुलाई से चार अगस्त तक होटल इरावती, चंबा में होटल चंपक और भरमौर में होटल गौरीकुंड में कोई छूट लागू नहीं होगी.

इसके अलावा, 17 अगस्त से 15 सितंबर तक मणिमहेश यात्रा के दौरान होटल गौरीकुंड में छूट उपलब्ध नहीं होगी. पिछले साल मानसून की आपदा ने हिमाचल प्रदेश में कहर बरपाया था और इस दौरान करीब 550 लोग मारे गए थे. आप भी होटल क‍िराये में म‍िलने वाली इस छूट का फायदा अपने पर‍िवार को ट्र‍िप पर ले जाने के ल‍िए कर सकते हैं.

{}{}