trendingNow12379032
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

SEBI चीफ पर हिंडनबर्ग के आरोप शेयर मार्केट के लिए झटका, इन्वेस्टमेंट का क्या करें? जानिए एक्सपर्ट की राय

Hindenburg latest report: मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि दलाल स्ट्रीट में पारदर्शिता बाजार के लिए बहुत जरूरी है. मार्केट इसे काफी नजदीकी से देख रहा है. मार्केट पर इसका असर भी होगा. अब बाजार गिरे या ना गिरे वो अलग बात है. 

SEBI चीफ पर हिंडनबर्ग के आरोप शेयर मार्केट के लिए झटका, इन्वेस्टमेंट का क्या करें? जानिए एक्सपर्ट की राय
Stop
Sudeep Kumar|Updated: Aug 11, 2024, 09:40 PM IST

Hindenburg Report: हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट में सेबी चीफ पर लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद शेयर बाजार में एक बार फिर भूचाल मचने की आशंका है. ऐसे में क्या निवेशकों को दलाल स्ट्रीट पर बिकवाली के लिए तैयार रहना चाहिए? आइए जानते हैं एक्सपर्ट की राय.

अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग की ओर से SEBI चीफ पर लगाए गए गंभीर आरोप पर मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि दलाल स्ट्रीट में पारदर्शिता बाजार के लिए बहुत जरूरी है. ज़ी बिजनेस के मैनेजिंग डायरेक्टर अनिल सिंघवी का कहना है कि हिंडनबर्ग की ओर से लगाए गए आरोप कहीं न  कहीं बाजार के लिए एक बड़ा झटका है. 

हिंडनबर्ग के आरोपों के बाद शेयर बाजार पर किस तरह का असर? 

मार्केट एक्सपर्ट और ज़ी बिजनेस के मैनेजिंग डायरेक्टर अनिल सिंघवी का कहना है कि शेयर बाजार के लिए यह काफी गंभीर मामला है. जाहिर सी बात है कि बाजार के प्रत्येक हिस्सेदारों की इस पर नजर है. क्योंकि कल जब हिंडनबर्ग की ओर से यह जानकारी दी गई थी कि वो कुछ बड़ा खुलासा करने वाले हैं. तब से ही अलग-अलग तरह के अंदाज लगाए जा रहे थे कि रिपोर्ट में किसका नाम आ सकता है. शायद ही किसी ने यह सोचा होगा कि हिडनबर्ग की नई रिपोर्ट अडानी और सेबी चेयरपर्सन के बीच कनेक्शन को लेकर आएगी.

उन्होंने आगे कहा कि जाहिर सी बात है कि मार्केट इसे काफी नजदीकी से देख रहा है. मार्केट पर इसका असर भी होगा. अब बाजार गिरे या ना गिरे वो अलग बात है. लेकिन कल अडानी ग्रुप के शेयरों पर अच्छा खासा असर देखने को मिल सकता है.

SEBI चीफ का क्या होगा अगला कदम?

अनिल सिंघवी कहते हैं कि जब जांच होगी तो सभी बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी और सभी एंगल से जांच भी की जाएगी. जांच के दायरे में सेबी चीफ की नियुक्ति से लेकर हिंडनबर्ग रिपोर्ट में जो दावा किया गया है, वो भी शामिल है. ऐसे में  यह एक टफ कॉल है. यह निर्णय तो सेबी चीफ को खुद लेना होगा कि क्या उन्हें इस पद पर बने रहना चाहिए और जांच होनी चाहिए या पद छोड़कर जांच करवानी चाहिए. लेकिन हां एक बात जरूर स्पष्ट है कि इसकी सच्चाई सामने आनी चाहिए.

Read More
{}{}