trendingNow11590577
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Banking: अरे! मार्च महीने से HDFC और PNB ने बदल दी ये चीज, ग्राहकों पर पड़ने वाला है असर

HDFC एचडीएफसी ने एक बयान में कहा कि वह अपनी प्रमुख ऋण दर में 0.25 प्रतिशत तक की वृद्धि कर रहा है. इसके साथ ही उसकी प्रमुख खुदरा ऋण दर बढ़कर 9.20 प्रतिशत हो गई है. पीएनबी ने भी एमसीएलआर पर आधारित दर में 0.10 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया. यह वृद्धि सभी अवधि वाले कर्जों पर लागू होगी.

Banking: अरे! मार्च महीने से HDFC और PNB ने बदल दी ये चीज, ग्राहकों पर पड़ने वाला है असर
Stop
Himanshu Kothari|Updated: Feb 28, 2023, 07:26 PM IST

Banking Sector: एचडीएफसी और पीएनबी ने अपने ग्राहकों के लिए अहम ऐलान किया है. दरअसल, आवासीय ऋणदाता एचडीएफसी लिमिटेड और सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपनी कर्ज की दरों में इजाफा कर दिया है. दोनों ही बैंकों ने 0.25 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने की मंगलवार को घोषणा की. संशोधित दरें एक मार्च से लागू होंगी. इसके साथ ही नए और पुराने ग्राहकों दोनों के लिए कर्ज महंगा हो जाएगा.

एचडीएफसी बैंक
इसको लेकर एचडीएफसी ने एक बयान में कहा कि वह अपनी प्रमुख ऋण दर में 0.25 प्रतिशत तक की वृद्धि कर रहा है. इसके साथ ही उसकी प्रमुख खुदरा ऋण दर बढ़कर 9.20 प्रतिशत हो गई है. पीएनबी ने भी एमसीएलआर पर आधारित दर में 0.10 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया. यह वृद्धि सभी अवधि वाले कर्जों पर लागू होगी.

पीएनबी
पीएनबी ने शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि एक साल की अवधि के वाहन, आवास एवं व्यक्तिगत ऋणों पर ऋण दर को 8.4 प्रतिशत से संशोधित कर 8.5 प्रतिशत कर दिया गया है. महीने की शुरुआत में रिजर्व बैंक ने नीतिगत ब्याज दर रेपो में 0.25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी. इसके साथ ही रेपो दर बढ़कर 6.25 प्रतिशत हो गई है.

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया
रिजर्व बैंक से मिलने वाले वित्त के महंगा होने से वित्तीय संस्थानों को भी अपनी उधारी दर में वृद्धि करनी पड़ी है. इस दौरान देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने एमसीएलआर में 0.10 प्रतिशत और निजी क्षेत्र के कोटक महिंद्रा बैंक ने 0.05 प्रतिशत तक की वृद्धि की है. (इनपुट भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}