trendingNow11800736
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Water Bill: सरकार का बड़ा फैसला, इन लोगों का पानी बिल पर जुर्माना और ब्याज माफ, जनता को मिली राहत

Water Bill Due: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पानी के बकाया बिल पर लगने वाले जुर्माने और ब्याज को माफ करने की घोषणा की है. खट्टर ने कहा कि इस फैसले के बाद उपभोक्ताओं को अब सिर्फ बकाया बिल राशि का ही भुगतान करना होगा और उसे भी किस्तों में चुकाया जा सकता है.

Water Bill: सरकार का बड़ा फैसला, इन लोगों का पानी बिल पर जुर्माना और ब्याज माफ, जनता को मिली राहत
Stop
Himanshu Kothari|Updated: Jul 29, 2023, 07:39 AM IST

Water Bill Payment: बिजली और पानी लोगों की दो अहम जरूरतें हैं. हालांकि बिजली के बिना लोग एक बार के लिए रह भी लेंगे लेकिन पानी के बिना जिंदगी जीना मुश्किल है. वहीं आज के दौर में जितना पानी का इस्तेमाल किया जाता है, उतना उसका बिल भी दिया जाता है. वहीं अब सरकार ने लोगों को राहत देने के लिए कदम उठाया है. इस कदम से बहुत सारे लोगों को फायदा मिलने वाला है. दरअसल, हरियाणा सरकार ने पानी के बकाया बिल पर लगने वाले जुर्माने और ब्याज को माफ कर दिया है. हालांकि लोगों को बकाये बिल की राशि का भुगतान जरूर करना पड़ेगा.

पानी का बिल
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पानी के बकाया बिल पर लगने वाले जुर्माने और ब्याज को माफ करने की घोषणा की है. खट्टर ने कहा कि इस फैसले के बाद उपभोक्ताओं को अब सिर्फ बकाया बिल राशि का ही भुगतान करना होगा और उसे भी किस्तों में चुकाया जा सकता है. ऐसे में जो लोग पानी का बिल नहीं चुका पा रहे थे, उन लोगों को आराम मिला है.

जुर्माना और ब्याज
मुख्यमंत्री ने मेहरानगढ़ जिले में आयोजित 'जन संवाद' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कई उपभोक्ताओं के पानी बिल जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी (पीएचई) विभाग के पास कई वर्षों से लंबित पड़े हुए हैं. इन उपभोक्ताओं पर विभाग ने 15,000 रुपये से लेकर 40,000 रुपये तक के जुर्माने एवं ब्याज लगाए थे.

उठाए जा रहे हैं कदम
एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा, "यह मामला हमारे समक्ष उठाए जाने के बाद हमने लंबित बिल बकाये पर लगे जुर्माने और ब्याज को हटाने का फैसला किया है." उन्होंने कहा कि जन संवाद कार्यक्रमों के जरिये राज्य सरकार लोगों से सीधा संपर्क कायम कर रही है और उनकी शिकायतों पर कदम भी उठाए जा रहे हैं. (इनपुट: भाषा)

Read More
{}{}