trendingNow12298811
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Paytm के शेयर फ‍िर धड़ाम, Goldman Sachs ने क्‍यों बेचे पेटीएम के 44 लाख शेयर?

Goldman Sachs: पेटीएम ने बताया कि Zomato के साथ अभी बातचीत शुरुआती दौर में है और अभी क‍िसी तरह का अंत‍िम फैसला नहीं क‍िया गया. अगर यह डील होती है तो यह Zomato का अब तक का सबसे बड़ा अधिग्रहण होगा.

Paytm के शेयर फ‍िर धड़ाम, Goldman Sachs ने क्‍यों बेचे पेटीएम के 44 लाख शेयर?
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Jun 19, 2024, 12:20 PM IST

Paytm Share Price: पेटीएम का माल‍िकाना हक रखने वाली कंपनी वन 97 कम्‍युन‍िकेशन (One 97 Communications) के शेयर में बुधवार को ग‍िरावट देखी जा रही है. पेटीएम के शेयर में यह ग‍िरावट गोल्डमैन सैक्स स‍िंगापुर (Goldman Sachs Singapore) के ह‍िस्‍सेदारी कम करने के बाद देखी जा रही है. गोल्डमैन ने बल्क डील के जरिये पेटीएम के 44.20 लाख शेयर 183.44 करोड़ रुपये में बेच द‍िये हैं. प्राइवेट इक्‍व‍िटी फर्म ने पेटीएम के शेयर 415.04 रुपये के ह‍िसाब से बेचे हैं. गोल्डमैन सैक्स सिंगापुर के पास बल्क डील से पहले फिनटेक पेमेंट प्लेटफॉर्म में 84,01,067 शेयर (1.32%) हिस्सेदारी थी.

दो द‍िन स्‍टॉक में तेजी आने के बाद ग‍िरावट

पेटीएम के शेयर की बल्‍क डील से जुड़ी खबर दो द‍िन स्‍टॉक में तेजी आने के बाद आई है. पेटीएम के शेयरों में यह तेजी प‍िछले द‍िनों मूवी टिकटिंग बिजनेस को Zomato को बेचने वाली खबर के बाद आई है. Zomato की तरफ से बयान आया क‍ि हम पेटीएम के साथ डील को लेकर बातचीत चल रही है. लेकिन अभी इससे जुड़ा कोई अंत‍िम न‍िर्णय नहीं ल‍िया गया है. इसके लिए बोर्ड की मंजूरी और न‍ियम के अनुसार फैसला क‍िया जाएगा. फैसला लेने के बाद इस बारे में कंपनी की तरफ से जानकारी दी जाएगी.

Zomato के साथ अभी बातचीत शुरुआती दौर में
Zomato की तरफ से द‍िये गए बयान में बताया गया क‍ि यह चर्चा हमारे 'गोइंग-आउट' बिजनेस को और मजबूत करने के लिए है. फ‍िलहाल हमारा फोकस चार प्रमुख कारोबार पर है. पेटीएम ने बताया कि Zomato के साथ अभी बातचीत शुरुआती दौर में है और अभी क‍िसी तरह का अंत‍िम फैसला नहीं क‍िया गया. अगर यह डील होती है तो यह Zomato का अब तक का सबसे बड़ा अधिग्रहण होगा. इससे पहले Zomato ने 2020 में Uber Eats को खरीदा था और 2021 में Blinkit (पहले Grofers) को अपने साथ मिला लिया था.

शेयर का हाल
बुधवार को पेटीएम का शेयर मामूली तेजी के साथ 419.30 रुपये पर खुला था. लेक‍िन बाद में इसमें ग‍िरावट देखी जा रही है. कारोबारी सत्र के दौरान यह 423 रुपये के हाई लेवल तक गया और बाद में ग‍िरकर 404.15 रुपये पर आ गया. पेटीएम के शेयर का 52 हफ्ते का हाई लेवल 998 रुपये और लो लेवल 310 रुपये है. इस ग‍िरावट के साथ कंपनी का मार्केट कैप ग‍िरकर 25,938 करोड़ रुपये रह गया है.

Read More
{}{}