trendingNow11667126
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Gold Price: सोने की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, कल की गिरावट के बाद आज फिर महंगा हो गया गोल्ड

Gold Price Today, 25 April 2023: अगर आप भी गोल्ड की खरीदारी करने जा रहे हैं तो उससे पहले सोने का लेटेस्ट भाव जरूर देख लें. मंगलवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने की कीमतों में हर दिन उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. सोमवार को जहां गोल्ड की कीमतों में कटौती देखने को मिली थी. 

Gold Price: सोने की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, कल की गिरावट के बाद आज फिर महंगा हो गया गोल्ड
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 25, 2023, 11:23 AM IST

Gold Price Today, 25 April 2023: अगर आप भी गोल्ड की खरीदारी करने जा रहे हैं तो उससे पहले सोने का लेटेस्ट भाव जरूर देख लें. मंगलवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने की कीमतों में हर दिन उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. सोमवार को जहां गोल्ड की कीमतों में कटौती देखने को मिली थी. वहीं, आज सोने की कीमतों में मामूली बढ़त दिख रही है, जिसके बाद गोल्ड का भाव एक बार फिर से 60,000 रुपये के पार पहुंच गया है. वहीं, चांदी की कीमतों में आज भी राहत देखने को मिल रही है. आइए चेक करें आज का लेटेस्ट भाव क्या है-

कैसा रहा सोने-चांदी का भाव?
MCX पर सोने का भाव 0.09 फीसदी की तेजी के साथ 60055 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. आज गोल्ड की कीमतों में 90 रुपये की तेजी देखने को मिल रही है. वहीं,  MCX सिल्वर 90 रुपये फिसलकर 74900 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर आ गई है. 

ग्लोबल मार्केट में क्या है गोल्ड का हाल?
ग्लोबल मार्केट की बात करें तो यहां पर सोने का भाव 2000 डॉलर के पार निकल गया है. डॉलर इंडेक्स में नरमी से सोने की कीमतों के सपोर्ट मिल रहा है, जिसकी वजह से कल कॉमैक्स पर सोना 10 डॉलर चढ़कर 2000 डॉलर प्रति औंस के पार पहुंच गई. 

ऐप के जरिए चेक करें गोल्ड की प्योरिटी
अगर आप भी मार्केट में सोने की खरीदारी करने जा रहे हैं तो हॉलमार्क देखकर ही गोल्ड की खरीदारी करें. सोने की शुद्धता को चेक करने के लिए आप सरकारी ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ‘BIS Care app’ के जरिए आप गोल्ड की प्युरिटी चेक कर सकते हैं कि वह असली है या फिर नकली. इसके अलावा आप इस ऐप के जरिए शिकायत भी कर सकते हैं.

इस तरह चेक करें गोल्ड का भाव
आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}