trendingNow11314387
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Gold Price Today: अच्छी खबर! आज सस्ता हो गया सोना-चांदी, ज्वैलरी खरीदने से पहले देखें कितने गिरे रेट्स

Gold Silver Price Today: आज सोने और चांदी दोनों की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. आप भी गोल्ड की खरीदारे करने जा रहे हैं तो यह सही समय हो सकता है.

गोल्ड प्राइस टुडे
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 22, 2022, 06:46 PM IST

Gold Price Today: सोना खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है. अगर आपका भी गोल्ड (Gold Price) या फिर सिल्वर (Silver Price) खरीदने का प्लान है तो बता दें कि हफ्ते के पहले कारोबारी दिन दोनों ही धातुओं की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. 22 अगस्त को सोने का भाव 51500 के पार बंद हुआ है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज (HDFC Securities) ने इस बारे में जानकारी दी है. तो आप खरीदारी से पहले चेक कर लें कि आज कीमतों में कितनी गिरावट आई है-

कितना सस्ता हुआ सोना?
इंटरनेशनल मार्केट में गिरावट के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को गिरावट रही है. आज 10 ग्राम गोल्ड का भाव 315 रुपये फिसलकर 51,679 रुपये के लेवल पर बंद हुआ है. वहीं, इससे पिछले कारोबारी सत्र में गोल्ड का भाव 51,994 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

चांदी 600 रुपये से ज्यादा हुई सस्ती
इसके अलावा अगर चांदी की कीमतों की बात करें तो आज सिल्वर का भाव 635 रुपये फिसलकर 55,416 रुपये प्रति किलोग्राम रह गया है. वहीं, इससे पिछले कारोबारी सत्र में चांदी का भाव 56,051 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर बंद हुआ था. 

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एालिस्ट (जिंस) तपन पटेल के मुताबिक, डॉलर के मजबूत होने तथा फेडरल रिजर्व के कई अधिकारियों द्वारा आक्रामक रुख का संकेत दिए जाने के बाद सोने के दाम नीचे आए.

मिस्ड कॉल करके चेक करें रेट्स
आपको बता दें आप अपने घर बैठे भी सोने-चांदी के लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है. आपको सिर्फ एक नंबर पर मिस्ड कॉल देना है. आप इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल करके लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर ​

Read More
{}{}