trendingNow11652686
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Gold में लगातार आ रही रिकॉर्ड तेजी, आज भी महंगा हुआ सोना-चांदी, चेक करें 10 ग्राम का भाव

Gold Price Today Delhi: सोने की कीमतों (Gold Price Today) में लगातार तेजी देखने को मिल रही है. आज भी गोल्ड महंगा हो गया है. दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के भाव में तेजी देखने को मिल रही है. इसके साथ ही चांदी की कीमतों में भी आज तेजी जारी रही है. 

Gold में लगातार आ रही रिकॉर्ड तेजी, आज भी महंगा हुआ सोना-चांदी, चेक करें 10 ग्राम का भाव
Stop
Shivani Sharma|Updated: Apr 14, 2023, 07:58 PM IST

Gold Price Delhi, 14 April 2023: सोने की कीमतों (Gold Price Today) में लगातार तेजी देखने को मिल रही है. आज भी गोल्ड महंगा हो गया है. दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के भाव में तेजी देखने को मिल रही है. इसके साथ ही चांदी की कीमतों में भी आज तेजी जारी रही है. ग्लोबल मार्केट में भी सोने और चांदी की कीमतों (Silver Price) में बढ़त जारी है. इसका असर घरेलू मार्केट में भी देखने को मिल रहा है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. 

गोल्ड और सिल्वर दोनों के भाव में आया उछाल
दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने की कीमतों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. यहां पर सोने का भाव 480 रुपये की बढ़त के साथ 61,780 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर पहुंच गया है. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 61,300 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. इसके अलावा चांदी की कीमतों की बात करें तो चांदी की कीमत भी 410 रुपये की तेजी के साथ 77,580 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई. 

ग्लोबल मार्केट में कैसा रहा हाल?
अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना तेजी के साथ 2,041 डॉलर प्रति औंस हो गया, जबकि चांदी भी बढ़त के साथ 25.88 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई. शुक्रवार को एशियाई कारोबार के घंटों में सोने की कीमतों में तेजी रही है. 

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
गांधी ने कहा कि कॉमेक्स में हाजिर सोने की कीमतें 13 महीने के उच्च स्तर पर पहुंच गईं, क्योंकि डॉलर इंडेक्स और बांड प्रतिफल में गिरावट से हाजिर कीमत में तेजी की धारणा को बल मिला.

कैसे चेक कर सकते हैं गोल्ड का भाव?
आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा.

भाषा - एजेंसी 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}