trendingNow11789839
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Gold-Silver: सोना-चांदी हुआ सस्ता, ज्वैलरी खरीदने वालों की हुई मौज, चेक करें भाव

Gold Price Update: दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोना सस्ता हो गया है. इसके साथ ही ग्लोबल मार्केट में भी सोने की कीमतों में कमी देखने को मिल रही है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी है. 

Gold-Silver: सोना-चांदी हुआ सस्ता, ज्वैलरी खरीदने वालों की हुई मौज, चेक करें भाव
Stop
Shivani Sharma|Updated: Jul 21, 2023, 07:42 PM IST

Gold Price Today Delhi: गोल्ड खरीदने (Gold Price) वालों के लिए राहत की खबर है. सोने और चांदी (Gold-Silver) दोनों की ही कीमतों में आज गिरावट देखने को मिल रही है. दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोना सस्ता हो गया है. इसके साथ ही ग्लोबल मार्केट में भी सोने की कीमतों में कमी देखने को मिल रही है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी है. 

सस्ता हो गया सोना-चांदी
राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोना 350 रुपये की गिरावट के साथ 60,450 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 60,800 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. इसके अलावा चांदी की कीमत भी 750 रुपये की गिरावट के साथ 77,200 रुपये प्रति किलोग्राम रही.

ग्लोबल मार्केट में कैसा रहा हाल?
अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सोना गिरावट के साथ 1,966 डॉलर प्रति औंस रह गया, जबकि चांदी गिरावट के साथ 24.80 डॉलर पर रही. अमेरिकी डॉलर में मजबूती आने तथा अमेरिकी सरकारी बांड के प्रतिफल में सुधार के कारण सोना अपने हाल के उच्च स्तर से नीचे आ गया.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटीज) सौमिल गांधी ने कहा कि उम्मीद से अधिक मजबूत अमेरिकी बेरोजगारी दावों के आंकड़ों के बाद बृहस्पतिवार को डॉलर सूचकांक 100 अंक पर पहुंच गया और अन्य प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले लगभग 0.60 प्रतिशत बढ़ गया.

ब्याज दरों में हो सकता है इजाफा
गांधी ने कहा कि आंकड़ों से पता चलता है कि साप्ताहिक दावे दो महीने के निचले स्तर पर आ गए हैं, जो श्रम बाजार में मजबूती का संकेत है. इससे इस विचार को मजबूती मिलेगी कि इस साल ब्याज दर में एक और वृद्धि हो सकती है.

Read More
{}{}