trendingNow11760109
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Go First की उड़ानें रद्द होने पर बड़ा अपडेट, अब इस तारीख तक नहीं उड़ेंगी फ्लाइट

Go First Bankruptcy: कंपनी ने ट्वीट किया, 'परिचालन संबंधी कारणों से 6 जुलाई तक प्रस्तावित गो फर्स्ट (Go First) की उड़ानों को रद्द कर दिया गया है.'

Go First की उड़ानें रद्द होने पर बड़ा अपडेट, अब इस तारीख तक नहीं उड़ेंगी फ्लाइट
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Jun 30, 2023, 08:36 AM IST

Go First Flight Cancellation: व‍ित्‍तीय संकट से जूझ रही गो फर्स्‍ट एयरलाइन ने अपनी उड़ानें अब 6 जुलाई तक रद्द कर दी है. कंपनी की तरफ से इस बारे में घोषणा की गई. एयरलाइन की तरफ से उड़ानें रद्द करने की म‍ियाद एक के बाद एक लगातार बढ़ाई जा रही है. दिवाला समाधान प्रक्रिया का सामना कर रही एयरलाइन में उड़ानों का परिचालन 3 मई से बंद है. तब से उड़ानें रद्द होने की अवधि कई बार बढ़ायी जा चुकी है.

विभ‍िन्‍न पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की गई

गो फर्स्ट के मौजूदा मैनेजमेंट के वरिष्ठ प्रतिनिधियों ने नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) के अधिकारियों के साथ कंपनी की पुनरुद्धार (Restoration) के विभ‍िन्‍न पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की. कंपनी ने ट्वीट किया, 'परिचालन संबंधी कारणों से 6 जुलाई तक प्रस्तावित गो फर्स्ट (Go First) की उड़ानों को रद्द कर दिया गया है.' कंपनी ने तत्काल समाधान और परिचालन की बहाली के लिए आवेदन किया हुआ है. कंपनी ने कहा, 'हम टिकट बुकिंग जल्द बहाल करने में सफल होंगे.'

र‍िवाइवल को लेकर अलग-अलग पहलुओं पर चर्चा
इससे पहले सूत्रों के हवाले से म‍िली खबर के अनुसार डीजीसीए (DGCA) र‍िवाइल प्‍लान से जुड़े गो फर्स्ट के दस्तावेजों की जांच करेगा. ऑपरेशन दोबारा शुरू करने की अनुमति देने से पहले तैयारियों पर एक ऑडिट करेगा. गो फर्स्ट मैनेजमेंट ने डीजीसीए अधिकारियों के साथ र‍िवाइवल प्‍लान को लेकर अलग- अलग पहलुओं पर चर्चा की. वाडिया फैम‍िली के माल‍िकाना हक वाली गोफर्स्‍ट एयरलाइन स्वैच्छिक दिवाला कार्यवाही से गुजर रही है.

DGCA के सामने विस्तृत प्रजेंटेशन पेश की
घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने यह भी दावा क‍िया क‍ि एयरलाइन के ईवाई समर्थित रिजोल्यूशन प्रोफेशनल शैलेन्द्र अजमेरा और अंतरिम सीईओ कौशिक खोना ने पुनरुद्धार योजना पर डीजीसीए के सामने विस्तृत प्रजेंटेशन पेश की. इस संबंध में दस्तावेजों की जांच पूरी होने के बाद डीजीसीए एयरलाइन की परिचालन तैयारियों का आकलन करने के लिए ऑडिट भी करेगा. सूत्र ने दावा क‍िया क‍ि ऑडिट के अगले सप्ताह शुरू होने की उम्मीद है.

Read More
{}{}