trendingNow11835560
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Gautam Adani: रातोंरात बढ़ रही अडानी की संपत्ति, अरबपतियों की लिस्ट में पहुंचे ऊपर, अंबानी से अभी कितनी है दूरी?

Gautam Adani Net worth update: ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) से मिली जानकारी के मुताबिक, अडानी की नेटवर्थ में रातभर में बंपर इजाफा देखने को मिला है, जिसके बाद में वह अरबपतियों की लिस्ट में 2 और पायदान ऊपर पहुंच गए हैं. 

Gautam Adani: रातोंरात बढ़ रही अडानी की संपत्ति, अरबपतियों की लिस्ट में पहुंचे ऊपर, अंबानी से अभी कितनी है दूरी?
Stop
Shivani Sharma|Updated: Aug 22, 2023, 05:40 PM IST

Gautam Adani Net Worth: गौतम अडानी (Gautam Adani) की एक बार फिर से अरबपतियों की लिस्ट में शानदार वापसी देखने को मिल रही है. वह हर दिन लंबी छलांग लगाते हुए नजर आ रहे हैं. कल यानी सोमवार को उनकी संपत्ति में करीब 2.92 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद में वह अरबपतियों की लिस्ट में 20वें नंबर पर पहुंच गए थे. लगातार उनकी संपत्ति में हो रहे इजाफे के बाद में  उनकी नेटवर्थ बढ़कर 65.9 अरब डॉलर पर पहुंच गई है. 

24 घंटे में 18वें स्थान पर पहुंचे अडानी

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) से मिली जानकारी के मुताबिक, अडानी की नेटवर्थ सिर्फ 24 घंटे में करीब 17,780 करोड़ रुपये बढ़ गई है, जिसके बाद में वह 2 और पायदान ऊपर आ गए हैं. इस समय वह अरबपतियों की लिस्ट में 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं. 

11 लाख करोड़ के पार पहुंचा एमकैप

बता दें शुक्रवार और सोमवार को अडानी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है, जिसकी वजह से कंपनियों के मार्केट कैप में भी इजाफा हुआ है. 2 दिन की लगातार तेजी के बाद में अडानी ग्रुप का मार्केट कैप 11 लाख करोड़ के पार निकल गया है. 

इन 2 अरबपतियों की घटी संपत्ति

पिछले 24 घंटे में अडानी ने 18वें नंबर पर Charles Koch और 19वें नंबर पर ulia Flesher Koch & Family को भी पीछे छोड़ दिया है. Charles Koch की नेटवर्थ कम होकर 64.3 अरब डॉलर रह गई. इसके अलावा 19वें नंबर पर आने वाले ulia Flesher Koch की नेटवर्थ घटकर 64.3 अरब डॉलर पर आ गई. 

कितना है अंबानी-अडानी में अंतर?

बता दें रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी की नेटवर्थ इस समय 94.6 अरब डॉलर है और वह इस लिस्ट में 11वें नंबर पर है. वहीं, अडानी 18वें नंबर पर है फिलहाल अंबानी और अडानी में अब बहुत ज्यादा फासला नहीं रह गया है. इस समय दोनों ही अरबपतियों की लिस्ट में करीब 28.7 अरब डॉलर का अंतर रह गया है. 

Read More
{}{}