trendingNow12280827
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

फाइनेंशियल सेक्‍टर में अडानी और अंबानी की टक्कर, इस बैंक के साथ मिलकर गौतम अडानी ने लॉन्च किया अपना क्रेडिट कार्ड

चुनावी उठा-पटक के बीच कारोबारी गौतम अडानी ने बड़ा कदम उठाया है. गौतम अडानी ने फिनटेक सेक्टर में एंट्री मारी है. गैस से लेकर एयरपोर्ट, पोर्ट से लेकर ग्रीन एनर्जी, रिटेल सेक्टर तक में अडानी का कारोबार पहले से फैला है. अब उन्होंने फाइनेंशियल सेक्टर में एंट्री मार दी है.

Gautam Adani
Stop
Bavita Jha |Updated: Jun 05, 2024, 05:56 PM IST

Gautam Adani: चुनावी उठा-पटक के बीच कारोबारी गौतम अडानी ने बड़ा कदम उठाया है. गौतम अडानी ने फिनटेक सेक्टर में एंट्री मारी है. गैस से लेकर एयरपोर्ट, पोर्ट से लेकर ग्रीन एनर्जी, रिटेल सेक्टर तक में अडानी का कारोबार पहले से फैला है. अब उन्होंने फाइनेंशियल सेक्टर में एंट्री मार दी है. गौतम अडानी ने अपना क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है. अडानी समूह ने ICICI बैंक के साथ मिलकर भारत का पहला को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड अडानी वन (Adani One Credit Card)लॉन्च किया है. इस सेक्टर में उतरते ही उनका सामना मुकेश अंबानी से होगा. मुकेश अंबानी की कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेस के साथ पहले से इस सेक्टर में मौजूद है. अडानी के आने से कॉम्पिटिशन बढ़ जाएगा. 

क्या है इस कार्ड के फायदे

अडानी समूह की अडानी वन और आईसीआईसीआई बैंक ने वीजा के साथ मिलकर को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है. बता दें कि अडानी वन टिकट बुक से लेकर उड़ान की स्थिति की जांच करने, लाउंज तक पहुंचने, खरीदारी और कैब लेने और पार्किंग का लाभ उठाने की सर्विस देता है. वहीं अडानी के इस क्रेडिट कार्ड की मदद से एयरपोर्ट लाउंज और सफर के अनुभव बदल जाएगा. इस कार्ड में यूजर्स को सात फीसदी तक रिवॉर्ड पॉइंट मिलेगा. कार्ड यूजर्स को शुल्क मुक्त दुकानों पर खरीदारी और हवाई अड्डों पर खाने-पीने की चीजों की खरीदारी पर छूट मिलेगा. इसके अलावा किराने का सामान, बिजली बिल भुगतान जैसी जगहों पर कार्ड के इस्तेमाल पर रिवॉर्ड पॉइंट मिलेंगे.  

वेलकम किट के साथ लॉन्च हुआ क्रेडिट कार्ड  

इस कार्ड से कार्डहोल्डर्स अपनी लाइफस्टाइल को बेहतर बना सकते हैं. कंपनी ने एयरपोर्ट और ट्रेवल के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए इसमें ऐसे फीचर्स एड किए हैं.  यूजर्स को वेलकम बेनिफिट्स के तौर पर फ्री एयर टिकट्स और एयरपोर्ट की सर्विसेस जैसे कि प्रीमियम लाउंज के यूज, मीट एंड ग्रीट सर्विस, पोर्टर, व्हीकल सर्विस और प्रीमियम कार पार्किंग की सुविधा मिलती है. इसके अलावा क्रेडिट कार्ड यूजर्स एयरपोर्ट पर ड्यूटी फ्री शॉप पर खरीदारी कर सकते हैं.  

दो तरह के कार्ड 

अडानी और आईसीआईसीाई बैंक ने मिलकर दो तरह के कार्ड लॉन्च किए हैं. अडानी वन ICICI बैंक सिग्नेचर क्रेडिट कार्ड और अदानी वन ICICI बैंक प्लेटिनम क्रेडिट कार्ड . दोनों ही कार्ड के साथ वेलकम बेनिफिट्स शामिल है. हर कार्ड के अपने अलग-अलग बेनिफिट्स हैं.  

Read More
{}{}