trendingNow12366618
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

बिहार के इस शहर में 1600 करोड़ का प्‍लांट लगाएंगे गौतम अडानी, बदल जाएगी सूरत, जानिए क्या है रोडमैप

Industries in Bihar: अडानी ग्रुप की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह परियोजना बिहार की बढ़ती बुनियादी संरचना आवश्यकताओं को पूरा करेगी.

बिहार के इस शहर में 1600 करोड़ का प्‍लांट लगाएंगे गौतम अडानी, बदल जाएगी सूरत, जानिए क्या है रोडमैप
Stop
Sudeep Kumar|Updated: Aug 03, 2024, 05:42 PM IST

Adani Investment in Bihar: भारत के बड़े बिजनेसमैन गौतम अडानी की अडानी ग्रुप अलग-अलग राज्यों में न‍िवेश के बीच बिहार में भी निवेश करेगी. अडानी समूह के स्वामित्व वाली अंबुजा सीमेंट लिमिटेड (ACL) बिहार के नवादा जिले में लगभग 1600 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. रिपोर्ट के मुताबिक, अडानी ग्रुप यह निवेश नवादा के वारिसलीगंज में सीमेंट मिश्रण (ग्राइंडिंग) संयंत्र स्थापित करने के लिए करेगी.

एसीएल ने शनिवार को बयान जारी करते हुए कहा है कि 60 लाख टन प्रति वर्ष वारिसलीगंज सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट कंपनी का बिहार में पहला प्लांट है. एसीएल देश में अपनी क्षमता का आक्रामक रूप से विस्तार कर रही है. 

60 लाख टन प्रति वर्ष कुल क्षमता

बयान के अनुसार, "वारिसलीगंज सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट 60 लाख टन प्रति वर्ष की कुल क्षमता वाला एक एकल संयंत्र है. इसे लगभग 1,600 करोड़ रुपये के निवेश से स्थापित किया जाएगा. इस घोषणा के साथ अरबपति गौतम अडानी के नेतृत्व वाली यह कंपनी 'बिहार में सीमेंट उद्योग में किसी कंपनी द्वारा किया गया सबसे बड़ा निवेश' बन गई है. 

अडानी ग्रुप की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह परियोजना बिहार की बढ़ती बुनियादी संरचना आवश्यकताओं को पूरा करेगी, जो हाल के बजट में सरकार की प्राथमिकताओं के अनुरूप होगी.

Read More
{}{}