trendingNow11633769
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

IPO Open: पैसा कमाने के लिए हो जाओ तैयार, खुल गए हैं चार नए IPO, कौनसा होगा मल्टीबैगर?

Share Market: चार नए आईपीओ 31 मार्च को खुले हैं, इनमें से एमओएस यूटिलिटी और इनफिनियम फार्माकेम को एनएसई इमर्ज प्लेटफॉर्म से लॉन्च किया जाएगा और अन्य दो एक्जीकॉन इवेंट्स मीडिया सॉल्यूशंस और सैनकोड टेक्नोलॉजीज बीएसई एसएमई सेगमेंट में खुलेंगे.

IPO Open: पैसा कमाने के लिए हो जाओ तैयार, खुल गए हैं चार नए IPO, कौनसा होगा मल्टीबैगर?
Stop
Himanshu Kothari|Updated: Mar 31, 2023, 12:34 PM IST

IPO Share: शेयर मार्केट में कमाई के कई मौके मिलते हैं. वहीं इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के जरिए भी शेयर बाजार में कमाई की जा सकती है. शेयर बाजार में चार नए आईपीओ एंट्री ले रहे हैं. इन चारों के जरिए 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का फंड जुटाया जा रहा है. इन आईपीओ से कमाई के मौके भी मिल सकते हैं. हालांकि किसी भी आईपीओ को चुनने से पहले उनके बारे में जानकारी होना काफी जरूरी है. ऐसे में जानते हैं कि बाजार में कौनसे चार नए आईपीओ खुले हैं...

चार नए आईपीओ
चार नए आईपीओ 31 मार्च को खुले हैं, इनमें से एमओएस यूटिलिटी और इनफिनियम फार्माकेम को एनएसई इमर्ज प्लेटफॉर्म से लॉन्च किया जाएगा और अन्य दो एक्जीकॉन इवेंट्स मीडिया सॉल्यूशंस और सैनकोड टेक्नोलॉजीज बीएसई एसएमई सेगमेंट में खुलेंगे.

                                                                                                                                                                                                             

इंडियन रेलवे पुरानी पेंशन योजना
7th पे कमीशन PPF स्कीम अपडेट
गोल्ड प्राइस टुडे नितिन गडकरी टोल टैक्स

MOS Utility
एमओएस यूटिलिटी डिजिटल उत्पाद और सेवा प्रदाता है. एसएमई आईपीओ के माध्यम से लगभग 50 करोड़ रुपये जुटा रहा है. 65.74 लाख शेयरों वाले आईपीओ में 57.74 लाख शेयरों का फ्रेश इश्यू और 8 लाख शेयरों का ऑफर फॉर सेल है. कंपनी ने आईपीओ के लिए 1,600 शेयरों के लॉट साइज के साथ 72-76 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है. एमओएस ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से एक एकीकृत व्यापार मॉडल के माध्यम से बी2सी, बी2बी और वित्तीय प्रौद्योगिकी क्षेत्र में डिजिटल उत्पादों और सेवाओं का प्रौद्योगिकी सक्षम प्रदाता है.

Sancode Technologies 
5.15 करोड़ रुपये के आईपीओ में केवल Fresh Issue Component है और यह एक निश्चित मूल्य निर्गम है. ऑफर की कीमत 47 रुपये प्रति शेयर है और लॉट साइज 3,000 इक्विटी शेयर है. सैनकोड, जो अपनी कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के लिए भी धन का उपयोग करेगा, एक सॉफ्टवेयर और उत्पाद विकास कंपनी है जो एपीआई सक्षम प्लेटफॉर्म और समाधान पेश करती है. Sancode Technologies और MOS Utility 6 अप्रैल को अपने पब्लिक इश्यू बंद कर देंगे.

Infinium Pharmachem 
इनफिनियम फार्माकेम 25 करोड़ रुपये से अधिक के आकार के साथ सार्वजनिक इश्यू है. यह एक फिक्स्ड प्राइस इश्यू भी है और ऑफर प्राइस 1,000 इक्विटी शेयरों के लॉट साइज के साथ 135 रुपये प्रति शेयर पर सेट किया गया है. Infinium Pharmachem अपने ग्राहकों को अनुकूलित और पूरी तरह से गोपनीय समाधान प्रदान करने के लिए अनुबंध अनुसंधान और निर्माण सेवाएं (CRAMS) चलाती है. यह विशेष रूप से और मुख्य रूप से आयोडीन डेरिवेटिव्स, फार्मा इंटरमीडिएट्स और सक्रिय फार्मास्युटिकल सामग्री (एपीआई) के निर्माण और आपूर्ति में काम कर रहा है. ऑफर में केवल ताजा इश्यू कंपोनेंट है, इसलिए कंपनी मार्केटिंग और ब्रांडिंग, लोन चुकाने और वृद्धिशील कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के लिए इश्यू के खर्चों को छोड़कर पूरे फंड का उपयोग करेगी.

Exhicon Events Media Solutions
एक्जीकॉन इवेंट्स मीडिया सॉल्यूशंस का आईपीओ 2,000 इक्विटी शेयरों के लॉट साइज वाला बुक-बिल्ट इश्यू है. इस पेशकश से कंपनी को 21 करोड़ रुपये मिलेंगे जो पूरी तरह से 33 लाख शेयरों के नए निर्गम के जरिए है. प्राइस बैंड 61-64 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. निर्गम से प्राप्त राशि का उपयोग आईपीओ खर्च के अलावा कार्यशील पूंजी अंतर और सामान्य कॉर्पोरेट व्यय और प्रदर्शनी सामग्री के अधिग्रहण के लिए किया जाएगा. Exhicon प्रदर्शनियों, सम्मेलनों और इवेंट उद्योग के लिए उत्पादों और सेवाओं की एक पूरी श्रृंखला प्रदान करता है. यह छोटे से बड़े ग्राफ बी2बी और बी2सी मेलों और आयोजनों के लिए टर्नकी इवेंट्स और ट्रेड फेयर कंस्ट्रक्ट प्रदान करता है. Infinium Pharmachem और Exhicon Events Media Solutions के पब्लिक इश्यू 5 अप्रैल को बंद हो जाएंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}