trendingNow12377420
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

YouTube की पूर्व CEO सुसान वोजस्की का 56 साल की उम्र में निधन, दो साल से लड़ रही थीं कैंसर से जंग

Susan Wojcicki Death: YouTube की पूर्व CEO सुसान वोज्स्की का 56 साल की उम्र में निधन हो गया है. सुसान पिछले दो साल से लंग कैंसर से जूझ रही थीं.

YouTube की पूर्व CEO सुसान वोजस्की का 56 साल की उम्र में निधन, दो साल से लड़ रही थीं कैंसर से जंग
Stop
Sudeep Kumar|Updated: Aug 10, 2024, 01:32 PM IST

YouTube Ex-CEO Susan Wojcicki Dies: YouTube की पूर्व CEO सुसान वोज्स्की का 56 साल की उम्र में निधन हो गया है. वोजस्की पिछले दो साल से लंग कैंसर से पीड़ित थीं.  वोजस्की के पति डेनिस ट्रॉपर ने एक फेसबुक पोस्ट में उनके निधन की खबर की पुष्टि की है.

सुसान वोज्स्की Google के संस्थापक सदस्यों में से एक थीं. साल 1998 में  उन्होंने कंपनी शुरू करने के लिए अपने माता-पिता के गैराज की जगह सह-संस्थापक लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन को किराए पर दी थी. 

सुसान वोज्स्की के पति ने की पुष्टि

डेनिस ट्रॉपर ने शनिवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा, "26 साल की मेरी प्यारी पत्नी और हमारे पांच बच्चों की मां दो साल तक नॉन-स्माल सेल लंग कैंसर से पीड़ित रहने के बाद आज हमें छोड़कर चली गईं. सुसान न केवल मेरी सबसे अच्छी दोस्त और जीवन साथी थी, बल्कि एक प्यारी मां और कई लोगों के लिए एक प्यारी दोस्त थी. हमारे परिवार और दुनिया पर उसका प्रभाव अतुलनीय था. हम दुखी हैं. हम इस कठिन समय से गुजर रहे हैं" 

अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने दी श्रद्धांजलि

अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यूट्यूब की पूर्व सीईओ वोज्स्की को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने लिखा, "दो साल तक कैंसर से पीड़ित रहने के बाद अपनी प्रिय मित्र सुसान वोज्स्की को खोने से दुखी हूं. वह Google के इतिहास में किसी भी अन्य व्यक्ति की तरह महत्वपूर्ण हैं. उनके बिना दुनिया की कल्पना करना कठिन है. वह एक अविश्वसनीय व्यक्ति और लीडर थीं. सुसान का दुनिया पर जबरदस्त प्रभाव पड़ा और मैं उन अनगिनत गूगल के सहकर्मियों में से एक हूं जो उसे जानने के लिए बेहतर हैं. हम उसे बहुत याद करेंगे, उसके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं."

Read More
{}{}